scriptBijnor Crime: प्रेमिका के घरवाले शादी के लिए नहीं हो रहे थे तैयार, फंसाने के लिए सिपाही ने रची साजिश | Constable hatched a conspiracy in Bijnor | Patrika News
बिजनोर

Bijnor Crime: प्रेमिका के घरवाले शादी के लिए नहीं हो रहे थे तैयार, फंसाने के लिए सिपाही ने रची साजिश

Bijnor News: सिपाही ने पहले तो खुद पर गोली चलवाई, फिर इसकी रिपोर्ट भी पुलिस में नहीं लिखवाई। जिसको लेकर जांच अधिकारियों को शक हुआ। ऐसे में जांच आगे बढ़ाई गई तो हैरान करने वाला खुलासा हुआ।

बिजनोरMay 13, 2024 / 05:52 pm

Mohd Danish

Constable hatched a conspiracy in Bijnor

Constable hatched a conspiracy in Bijnor

Bijnor Crime News: यूपी के बिजनौर में एक सिपाही ने अपनी प्रेमिका के परिजनों पर शादी का दबाव बनाने के लिए खतरनाक साजिश रच डाली। सिपाही ने खुद पर गोली चलवाई और अपने आपको को घायल कर इल्जाम प्रेमिका के परिजनों पर लगा दिया। लेकिन जांच के बाद पुलिस ने आरोपी सिपाही और गोली चलाने वाले उसके साथियों को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में सिपाही ने पूरी कहानी बयां की है।
पुलिस के अनुसार, 7 मई को रात 10 बजे के करीब धामपुर के नगीना रोड स्थित केएम इंटर कॉलेज गेट के सामने एक व्यक्ति के घायल अवस्था में होने की सूचना मिली थी। सूचना पर पुलिस ने घायल व्यक्ति को मौके पर पहुंचकर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। उसके पैर में संदिग्ध रूप से गोली लगने का निशान पाया गया था। घायल शराब के नशे में भी था।
चिकित्सा परीक्षण के बाद उस व्यक्ति को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। बाद में उसकी पहचान सिपाही अजीत कुमार ग्राम बिलसारी थाना सिकंदराबाद जनपद बुलंदशहर के रूप में हुई। सिपाही वर्तमान में मुरादाबाद जनपद के थाना कटघर में तैनात है।
पुलिस की जांच में सामने आया कि सिपाही अजीत कुमार तीन दिन की छुट्टी पर था, लेकिन जब उसे पुलिस ने धामपुर आने का कारण पूछा तो वह कोई स्पष्ट जवाब नहीं दे पाया और उसने अपने ऊपर हमला करने की रिपोर्ट भी दर्ज नहीं कराई। जिसपर पुलिस ने मामला दर्ज कराकर खुद ही जांच शुरू कर दी।

खतरनाक साजिश का पुलिस ने किया खुलासा

घटना के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल गए तो सिपाही के साथ तीन अन्य युवक जुनैद, जुबैर और काशिम नजर आए। तीनों मुरादाबाद के रहने वाले थे। जांच के बाद सिपाही अजीत और इन तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। जब इनसे पूछताछ की गई तो खतरनाक साजिश का खुलासा हुआ।
पता चला कि सिपाही अजीत कुमार पूर्व में धामपुर थाने में तैनात रह चुका है और इस दौरान उसका एक युवती से प्रेम प्रसंग हो गया था। लेकिन संबंध बिगड़ने के कारण सिपाही की शादी युवती से नहीं हो पाई। इतना ही नहीं युवती के भाई द्वारा सिपाही के विरुद्ध पूर्व में धामपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था, जिसकी चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की जा चुकी है।
यह भी पढ़ें

संभल में भीषण सड़क हादसा, 3 की मौत, 17 घायल, अंतिम संस्कार से आ रहे थे वापस

सिपाही अजीत कुमार पर आरोप है कि वह युवती के परिजनों पर शादी करने और मुकदमा वापस लेने के लिए दबाव बनाता था। वह अक्सर कहता था कि खुद पर हमला करवाकर परिजनों को फंसा देगा। आखिर में उसने ऐसा ही किया लेकिन पुलिस ने उसकी पोल खोल दी।
बिजनौर पुलिस ने बताया कि 7 मई को सिपाही ने अपने तीनों साथियों को प्लान में शामिल किया और खुद पर गोली चलवाई। हमले का आरोप प्रेमिका के परिजनों पर लगाया ताकि वे उसपर किए मुकदमे को वापस ले लें और युवती की शादी उससे कर दें। वहीं, हमलावर वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक से भाग गए। रास्ते में रुककर में उन्होंने शराब पी। फिलहाल, चारों आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गए हैं।

Hindi News/ Bijnor / Bijnor Crime: प्रेमिका के घरवाले शादी के लिए नहीं हो रहे थे तैयार, फंसाने के लिए सिपाही ने रची साजिश

ट्रेंडिंग वीडियो