scriptLok Sabha Elections: बिजनौर डीएम ने लोकसभा चुनाव को लेकर देखीं व्यवस्थाएं, बनाए गए बूथों का किया दौरा | Bijnor DM saw the arrangements regarding Lok Sabha elections | Patrika News
बिजनोर

Lok Sabha Elections: बिजनौर डीएम ने लोकसभा चुनाव को लेकर देखीं व्यवस्थाएं, बनाए गए बूथों का किया दौरा

Bijnor DM: वेस्ट यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर पहले चरण में मतदान होगा। बिजनौर में भी पहले चरण में मतदान होगा। नामांकन प्रक्रिया चल रही है।

बिजनोरMar 24, 2024 / 07:03 pm

Mohd Danish

bijnor-dm-saw-the-arrangements-regarding-lok-sabha-elections.jpg
Lok Sabha Elections 2024: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है। इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक और जिला निर्वाचन अधिकारी ने संयुक्त रूप से मूर्ति देवी इंटर कॉलेज नजीबाबाद, एसएनएसएम इंटर कॉलेज नहटौर, हाफिज मोहम्मद इब्राहिम इंटर कॉलेज नहटौर, हिंदू इंटर कॉलेज नगीना, एमएम इंटर कॉलेज नगीना और गवर्नमेंट इंटर कॉलेज नजीबाबाद के साथ कई अन्य बूथों का दौरा किया और उनकी समीक्षा की।

दोनों ही अधिकारियों ने निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और बूथों पर मानकों के अनुरूप मूलभूत सुविधाओं को रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार बूथों पर सभी सुविधाएं और कानून-व्यवस्था मानकों के अनुरूप बनाए रखने के लिए पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन और जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने संयुक्त रूप से बूथों का औचक निरीक्षण किया।
यह भी पढ़ें

होली के रंग में रंगा मुरादाबाद, बाजारों में सजीं अबीर-गुलाल और पिचकारियों की दुकानें


जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान पूर्व में बनाए गए बूथों की स्थिति के बारे में जानकारी ली। पुलिस अधीक्षक एवं जिलाधिकारी ने बूथों तक जाने वाले रास्तों को जरूरत के अनुसार ठीक करने एवं बूथों के अंदर रोशनी आदि की व्यवस्था अभी से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। जिन मतदान कार्मिकों की ड्यूटी मतदान केन्द्रों और बूथों पर लगाई जाएगी उनके लिए भी बिजली, पानी आदि की समस्त सुविधाएं मुहैया कराने के आदेश दिए।

Hindi News/ Bijnor / Lok Sabha Elections: बिजनौर डीएम ने लोकसभा चुनाव को लेकर देखीं व्यवस्थाएं, बनाए गए बूथों का किया दौरा

ट्रेंडिंग वीडियो