scriptनक्सलियों ने फिर किया बड़ा धमाका, दो जवान घायल, यहां भय के माहौल में होती है वोटिंग | Naxalites attack before voting, two soldiers injured by IED | Patrika News
बीजापुर

नक्सलियों ने फिर किया बड़ा धमाका, दो जवान घायल, यहां भय के माहौल में होती है वोटिंग

Bijapur Naxal Attack: लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने एक बार जवानों को नुकसान पहुंचे आईईडी ब्लास्ट किया है। हमले में दो जवान घायल हो गए। (CG Naxal Attack) इधर घटना के बाद इलाके में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है..

बीजापुरApr 11, 2024 / 10:15 am

चंदू निर्मलकर

cg_naxal_ied_blast_.jpg
Bijapur IED Blast: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिला बीजापुर में नक्सलियों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा है। लोकसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने एक बार जवानों को नुकसान पहुंचे आईईडी ब्लास्ट किया है। हमले में दो जवान घायल हो गए। इधर घटना के बाद इलाके में सर्चिंग अभियान तेज कर दिया है। बता दें कि बस्तर में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा। इसे लेकर अभी से फोर्स की तैनाती कर दी गई है। साथ लगातार नक्सली वारदात भी हो रही है।
आईईडी ब्लास्ट की यह घटना गंगालूर थानाक्षेत्र के पीडिया के जंगलों का हैं। जहां नक्सलियों के लगाए IED की चपेट में आकर दो जवान हुए जख्मी। जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे। इस दौरान प्रेशर IED की चपेट में आने से STF के जवान हुए जख्मी।
आरक्षक शिवलाल मंडावी एवं आरक्षक मिथिलेश मरकाम को चोंट आई है। घायल दोनों जवान खतरे से बाहर हैं। जवानों को प्राथमिक उपचार पश्चात ईवाक्यूएट किया जा रहा है।SP जितेंद्र यादव ने की घटना की पुष्टि। इस घटना के बाद इलाके में सर्चिंग जारी है।
लोकसभा चुनाव से पहले ही सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई बीजापुर में हुई है। जवानों ने 2 अप्रैल की रात को नक्सलियों के कैंप पर हमला कर 13 नक्सलियों को मार गिराया। करीब 12 घंटे तक जंगल में फायरिंग होती रही है। यह मुठभेड़ गंगालूर थाना के कोरचोली-लेण्ड्रा के जंगल में हुई। मरने वालों में कई हार्डकोर नक्सली थे। मुठभेड़ में तीन महिला सहित 13 नक्सली ढेर हुए हैं।

Hindi News/ Bijapur / नक्सलियों ने फिर किया बड़ा धमाका, दो जवान घायल, यहां भय के माहौल में होती है वोटिंग

ट्रेंडिंग वीडियो