scriptछोटे कोल्ड स्टोरेज लगाने के लिये 20 जनवरी तक कर सकेंगे आवेदन, किसानों को मिलेगा लाभ | You can apply for small cold storage till January 20 | Patrika News
भोपाल

छोटे कोल्ड स्टोरेज लगाने के लिये 20 जनवरी तक कर सकेंगे आवेदन, किसानों को मिलेगा लाभ

राज्य मंत्री कुशवाह ने कहा कि योजना का लाभ अधिक से अधिक किसान ले सकें, इसे ध्यान में रखते हुए आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाया गया है।

भोपालJan 14, 2021 / 09:15 am

Pawan Tiwari

छोटे कोल्ड स्टोरेज लगाने के लिये 20 जनवरी तक कर सकेंगे आवेदन, किसानों को मिलेगा लाभ

छोटे कोल्ड स्टोरेज लगाने के लिये 20 जनवरी तक कर सकेंगे आवेदन, किसानों को मिलेगा लाभ

भोपाल. किसानों को एक हजार और 500 मीट्रिक टन के छोटे कोल्ड स्टोरेज लगाने की योजना में आवेदन की अंतिम तिथि 10 जनवरी से बढ़ाकर 20 जनवरी कर दी गई है। यह निर्णय बुधवार को उद्यानिकी, खाद्य प्र-संस्करण (स्वतंत्र प्रभार) एवं नर्मदा घाटी विकास राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह की अध्यक्षता में मंत्रालय में आयोजित विभागीय समीक्षा बैठक में लिया गया।
राज्य मंत्री कुशवाह ने कहा कि योजना का लाभ अधिक से अधिक किसान ले सकें, इसे ध्यान में रखते हुए आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाया गया है। बैठक में आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश के अंतर्गत वर्ष 2021-22 में उद्यानिकी विभाग की योजनाओं को शुरू करने के रोडमेप पर चर्चा हुई। इश दौरान बैठक में प्रमुख सचिव उद्यानिकी एवं खाद्य प्र-संस्करण कल्पना श्रीवास्तव, उद्यानिकी आयुक्त एम के अग्रवाल भी मौजूद थे।
समय से पहले तैयार हो ड्रॉफ्ट्र
राज्य मंत्री कुशवाह ने कहा कि योजनाओं का अंतिम ड्रॉफ्ट समय से पहले तैयार किया जाये। उन्होंने कहा कि उद्यानिकी फसलों के उत्पादन से जुड़े किसानों को योजनाओं की जानकारी उपलब्ध कराई जाये। इसके लिये योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ymje0

Hindi News / Bhopal / छोटे कोल्ड स्टोरेज लगाने के लिये 20 जनवरी तक कर सकेंगे आवेदन, किसानों को मिलेगा लाभ

ट्रेंडिंग वीडियो