scriptGuna Seat: एक्जिट पोल के बाद यादवेंद्र सिंह का बड़ा दावा, बताया- क्यों हारेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया! | Yadavendra Singh claims to defeat Jyotiraditya Scindia from Guna seat | Patrika News
भोपाल

Guna Seat: एक्जिट पोल के बाद यादवेंद्र सिंह का बड़ा दावा, बताया- क्यों हारेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया!

Yadavendra Singh claims to defeat Jyotiraditya Scindia from Guna seat कांग्रेस में मची गहमागहमी के बीच गुना लोकसभा सीट के प्रत्याशी राव यादवेंद्रसिंह यादव का बयान सामने आया है। उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराने का दावा किया है।

भोपालJun 02, 2024 / 06:12 pm

deepak deewan

Guna loksabha seat

Guna loksabha seat

Yadavendra Singh claims to defeat Jyotiraditya Scindia from Guna seat – लोकसभा चुनाव के लिए एग्जिट पोल पर मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेताओं ने तीखी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की हैं। वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह से लेकर प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी तक इसे बीजेपी का प्रोपेगंडा बता रहे हैं। हालांकि कई कांग्रेस प्रत्याशी एग्जिट पोल से निराश हुए हैं पर प्रादे​शिक नेताओं ने इसे झूठा करार देते हुए 4 जून को होनेवाली मतगणना के समय सतर्क रहने को कहा है। कांग्रेस में मची इस गहमागहमी के बीच गुना लोकसभा सीट के प्रत्याशी राव यादवेंद्रसिंह यादव का बयान सामने आया है। उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को हराने का दावा किया है।
सभी एग्जिट पोल में एमपी में कांग्रेस को केवल एक सीट दी गई है। प्रदेश में 29 में से 28 सीटों पर बीजेपी की विजय का अनुमान जताया गया है।इतना विपरीत एग्जिट पोल आने के बाद भी राव यादवेंद्र सिंह जरा निराश नहीं बल्कि उनका आत्मविश्वास इतना बढ़ा है कि वे गुना सीट जीतने का दावा कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें : मंत्री विश्वास सारंग पर लटकी तलवार! सीएम बोले- जो भी दोषी होगा, उसे सजा मिलेगी

गुना लोकसभा सीट पर कांग्रेसी उम्मीदवार राव यादवेंद्र सिंह का मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से है। सिंधिया पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेसी उम्मीदवार के रूप में अपनी इस परंपरागत सीट से हार चुके हैं। बाद में वे बीजेपी में चले गए थे और पार्टी ने उन्हें गुना सीट से लोकसभा के लिए चुनाव मैदान में उतार दिया। गुना सीट यादव बाहुल्य है और कांग्रेस ने इसी जातिगत गणित का लाभ लेने के लिए राव यादवेंद्र सिंह को सिंधिया के मुकाबले खड़ा किया।
राव यादवेंद्रसिंह अपनी जीत के प्रति आश्वस्त भी दिख रहे हैं। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव MP Loksabha Chunav 2024 के एग्जिट पोल सामने आने के बाद जहां ज्यादातर कांग्रेसी मायूस हैं वहीं राव यादवेंद्र सिंह ने न केवल अपनी जीत का दावा किया बल्कि अपने प्रतिद्वंद्वी ज्योतिरादित्य सिंधिया की हार की वजहें भी गिनाई हैं।
यह भी पढ़ें : Exit Poll 2024: एग्जिट पोल ने एमपी कांग्रेस के होश उड़ाए, छिंदवाड़ा में नकुल नाथ और राजगढ़ में दिग्विजय सिंह की भी हार का अनुमान

राव यादवेंद्रसिंह का कहना है कि जनता इस बार बदलाव के मूड में है। वोटर मतदान करने के बाद चुप हो जाता है। मतदाता मौन है तो कोई भी परिणामों का केवल अंदाज ही लगा सकता है। यादवेंद्र सिंह के मुताबिक इस चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में वोटिंग हुई है, हम लोकसभा क्षेत्र में आनेवाली सभी आठों विधानसभा क्षेत्रों में मजबूत स्थिति में हैं। यादवेंद्र सिंह का कहना है कि इन्हीं वजहों से गुना सीट पर ज्योतिरादित्य सिंधिया इस बार भी हार रहे हैं और कांग्रेस जीत रही है।
एग्जिट पोल आने के बाद राव यादवेंद्र सिंह के इस बयान को बीजेपी नेता उनका अति आत्मविश्वास करार दे रहे हैं। एग्जिट पोल में कांग्रेस के दिग्गज दिग्विजय सिंह, सांसद नकुलनाथ, कांतिलाल भूरिया जैसे नेताओं की साख पर सवाल उठा दिया है। तब भी यादवेंद्र सिंह के इस आत्मविश्वास की वजह दरअसल यादव वोटर्स पर उनका भरोसा माना जा रहा है। गुना सीट पर 2 लाख से ज्यादा यादवों के बल पर ही पिछली बार बीजेपी के केपी यादव, ज्योतिरादित्य सिंधिया को मात देने में सफल हुए थे।
यह भी पढ़ें : नर्सिंग घोटाले में बर्खास्त होंगे एमपी के मंत्री! सीएम के आदेश के बाद बढ़ी सियासी सरगर्मी

इधर एमपी कांग्रेस ने दिल्ली में हुई बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी से प्रदेश में आधा दर्जन सीटें जीतने का दावा किया है। बैठक में मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेताओं ने एग्जिट पोल को सिरे से नकार दिया। प्रदेश नेतृत्व और एमपी प्रभारी जितेंद्र सिंह ने मध्यप्रदेश में करीब एक दर्जन सीटों पर कड़े संघर्ष की बात कही और इनमें से करीब आधा दर्जन सीटें जीतने का दावा किया।

Hindi News/ Bhopal / Guna Seat: एक्जिट पोल के बाद यादवेंद्र सिंह का बड़ा दावा, बताया- क्यों हारेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया!

ट्रेंडिंग वीडियो