scriptCat Vastu Shastra: घर में बिल्ली के बच्चे पैदा होना किस बात का है संकेत? ना हों कन्फ्यूज यहां पढ़ें शुभ या अशुभ | what happens if cat gives birth to babies ghar me billi ke bachche paida hona cat vastu shastra | Patrika News
भोपाल

Cat Vastu Shastra: घर में बिल्ली के बच्चे पैदा होना किस बात का है संकेत? ना हों कन्फ्यूज यहां पढ़ें शुभ या अशुभ

Cat Vastu Shastra: ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई जीव हैं जिनका घर में आना या तो शुभ माना जाता है या फिर अशुभ। वहीं कई लोग घर में बिल्ली के आने को अशुभ तो कई शुभ मानते हैं। जानें बिल्ली को लेकर क्या कहता है वास्तु शास्त्र

भोपालAug 22, 2024 / 10:31 am

Sanjana Kumar

Cat babies
Cat Vastu Shastra: ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई जीव हैं जिनका घर में आना या तो शुभ माना जाता है या फिर अशुभ। वहीं कई लोग घर में बिल्ली के आने को अशुभ तो कई शुभ मानते हैं। यहां ज्योतिष आचार्य तथा वास्तु एक्सपर्ट अंजना गुप्ता आपको बता रही हैं आमतौर पर घर में बिल्ली का आना या बिल्ली का बच्चे देना आखिर किस बात का संकेत है?
cats
कई लोग इस बात को लेकर कन्फ्यूज रहते हैं कि उनके घर में हर रोज आने वाली बिल्ली ने बच्चे दे दिए..पता नहीं यह घटना शुभ है या फिर अशुभ, वहीं कई बार उन्हें लगता है कि अब उनके घर में क्या होने वाला है? कहीं ये किसी अनहोनी का इशारा तो नहीं…

जानें बिल्ली को लेकर क्या कहता है वास्तु शास्त्र

अंजना गुप्ता कहती हैं कि वास्तु शास्त्र में बिल्ली को लेकर कई मान्यताएं मानी गई हैं। घर के बड़े बुजुर्ग कहते हैं कि कुत्ते-बिल्ली आदि ऐसे जानवर हैं, जो भविष्य की होनी और अनहोनी का संकेत दे देते हैं। वहीं कुछ लोगों का यह भी मानना है कि खासतौर पर बिल्ली आपको पहले ही संकेत दे देती है कि आपके साथ अच्छा होने वाला है या बुरा…।

घर में बिल्ली अशुभ या शुभ

Rahu
ज्योतिषाचार्य अंजना कहती हैं कि बिल्ली को घर में पालना अशुभ माना गया है। क्योंकि जहां बिल्ली रहती है, वहां नकारात्मक शक्तियों का वास होता है। वहीं बिल्ली के घर में आने से राहू भी एक्टिव हो जाता है। और राहु एक्टिव हो जाए तो अक्सर लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
black cat
मान्यता है कि आपके घर में अचानक काली बिल्ली आ जाए तो यह एक अशुभ संकेत है। ये संकेत है कि भविष्य में आपको कोई अप्रिय या अशुभ समाचार मिलने वाला है।

Brown golden Cat
वहीं आपके घर में अगर गोल्डन रंग की बिल्ली आती है, तो इसे बेहद शुभ संकेत माना जाता है। माना जाता है कि ऐसी बिल्ली आपके घर-परिवार में सौभाग्य लाती है। भूरी या गोल्डन बिल्ली धन आगमन के रास्ते खोल देती है। यही नहीं आपके मन के वो काम जो अटके हुए हैं, वे जल्द ही पूरे होने लगते हैं। खुशियां आपका दामन थाम लेती हैं।

घर में बिल्ली दे दे बच्चे तो खुशी मनाएं

बिल्ली को लेकर मनुष्य हमेशा कन्फ्यूज रहता है। कुछ इसे पालना शुभ मानते हैं, तो कुछ अशुभ। ऐसे में बिल्ली का आना तो ठीक लेकिन किसी के घर में यदि बिल्ली बच्चे दे दे तो इसका क्या अर्थ होता है?
ghar me billi de de bachche to kya hota hai
लेकिन अगर आपके घर में आकर बिल्ली बच्चों को जन्म दे देती है तो आपको खुश होकर उनका स्वागत करना चाहिए। क्योंकि घर में बिल्ली के बच्चे देने का अर्थ है कि घर के मुखिया समेत हर सदस्य की तरक्की होने वाली है। ऐसे घर में रह रहे घर-परिवार के सदस्यों की सफलता के रास्ते खुल जाते हैं। वहीं घर में रहने वाली हर नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकल जाती है।

Hindi News / Bhopal / Cat Vastu Shastra: घर में बिल्ली के बच्चे पैदा होना किस बात का है संकेत? ना हों कन्फ्यूज यहां पढ़ें शुभ या अशुभ

ट्रेंडिंग वीडियो