scriptझमाझम बारिश से तरबतर हुआ पश्चिमी एमपी, इन जगहों पर फिर गिरेगा पानी | Western MP drenched due to heavy rains | Patrika News
भोपाल

झमाझम बारिश से तरबतर हुआ पश्चिमी एमपी, इन जगहों पर फिर गिरेगा पानी

पश्चिमी मध्यप्रदेश में झमाझम बरसात हो रही है। यहां शुक्रवार को शाम से बरसात का दौर शुरु हुआ जोकि देर रात तक चला। राज्य की व्यवसायिक राजधानी इंदौर में भी जोरदार पानी गिरा।

भोपालMay 20, 2023 / 08:17 am

deepak deewan

barish.png

पश्चिमी मध्यप्रदेश में झमाझम बरसात

भोपाल. एमपी में मौसम अजब-गजब बना हुआ है। राज्य का अधिकांश हिस्सा गर्मी से हलाकान है वहीं पश्चिमी मध्यप्रदेश में झमाझम बरसात हो रही है। यहां शुक्रवार को शाम से बरसात का दौर शुरु हुआ जोकि देर रात तक चला। राज्य की व्यवसायिक राजधानी इंदौर में भी जोरदार पानी गिरा। महानगर के मध्य और पश्चिमी हिस्से में झमाझम बरसात हुई।
पूर्व में छा रहे बादल, यूपी से एक द्रोणिका पूर्वी मध्यप्रदेश तक आई जिसके असर से बादल छा गए- पश्चिमी मध्यप्रदेश में जहां झमाझम बारिश हो रही है वहीं शेष प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है। इधर पूर्वी मध्यप्रदेश में अधिकांश जगहों पर बादल छाए हुए हैं। मौसम विज्ञानियों के अनुसार यूपी में चक्रवाती हवाओं के घेरे के कारण ऐसा मौसम हुआ है। यूपी से एक द्रोणिका पूर्वी मध्यप्रदेश तक आई जिसके असर से बादल छा गए हैं।
पिछले तीन दिनों में रात का तापमान करीब साढे 6 डिग्री सेल्सियश तक कम हो गया- इधर बुंदेलखंड में मौसम में जबर्दस्त उतार चढ़ाव हो रहा है। पिछले तीन दिनों में रात का तापमान करीब साढे 6 डिग्री सेल्सियश तक कम हो गया है जबकि दिन में अधिकतम तापमान में भी 2 डिग्री सेल्सियश की कमी आ गई है।
दो दिनों तक पश्चिमी विक्षोभ के कारण बादल तो छाए रहेंगे पर पानी गिरने की संभावना नहीं – मौसम केंद्र के मुताबिक दो दिन बाद मौसम में एक बार फिर बदलाव होगा। 23 मई के बाद तेज हवाएं चलने लगेंगी और इसके कारण कई जगहों पर पानी भी गिरेगा। दो दिनों तक पश्चिमी विक्षोभ के कारण बादल तो छाए रहेंगे पर पानी गिरने की संभावना नहीं है। इसके बाद मौसम में जब बदलाव होगा तक तेज हवाओं की वजह से बरसात भी होगी। तीन दिन पहले ही सागर में महज डेढ घंटे में 4.5 मिमी पानी गिर गया था।
https://youtu.be/2dP10c4rMtY

Hindi News / Bhopal / झमाझम बारिश से तरबतर हुआ पश्चिमी एमपी, इन जगहों पर फिर गिरेगा पानी

ट्रेंडिंग वीडियो