scriptवंदे भारत स्लीपर ट्रेन को लेकर आया बहुत बड़ा अपडेट, कर दी गईं 2 बड़ी घोषणाएं | Vande Bharat Express: A big update has come regarding Vande Bharat Sleeper Train | Patrika News
भोपाल

वंदे भारत स्लीपर ट्रेन को लेकर आया बहुत बड़ा अपडेट, कर दी गईं 2 बड़ी घोषणाएं

Vande Bharat Express: भारतीय रेल जल्द ही वंदे भारत ट्रेन के स्लीपर संस्करण को पेश करने की तैयारी कर रही है…..

भोपालSep 23, 2024 / 11:43 am

Astha Awasthi

Vande Bharat Express

Vande Bharat Express

Vande Bharat Express: वंदे भारत स्लीपर ट्रेन भारतीय रेलवे द्वारा पेश की गयी एक अत्याधुनिक और आरामदायक ट्रेन है, जो लंबी दूरी की यात्रा को सुविधाजनक और आरामदायक बनाने के उद्देश्य से जल्द शुरू होने वाली है। यह ट्रेन विशेष रूप से उन यात्रियों के लिए डिज़ाइन की गई है, जो लंबी दूरी की यात्रा करते है।
जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय रेल जल्द ही वंदे भारत ट्रेन के स्लीपर संस्करण को पेश करने की तैयारी कर रही है। इसी कड़ी में रेलवे बोर्ड चेयरमेन सतीश कुमार रविवार को भोपाल रेल मंडल के निरीक्षण पर भोपाल पहुंचे।
ये भी पढ़ें: Ladli Behna Yojana: लाड़ली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी, 5 हजार तक बढ़ेंगे किस्त के रुपए


नवंबर में मिल जाएगा ट्रैक

डीआरएम सहित अधिकारियों के साथ रेलवे बोर्ड चेयरमेन मिसरोद औब्दुल्लागंज रेलवे लाइन की उस लोकेशन पर पहुंचे जहां पिछले दिनों मालगाड़ी पटरी से नीचे उतर गई थी। इसके बाद रानी कमलापति से इटारसी के बीच बन रही तीसरी लाइन और मौजूदा रेलवे लाइन की सुरक्षा जांच की।
रानी कमलापति स्टेशन लौटकर रेलवे बोर्ड चेयरमेन ने दो बड़ी घोषणाएं करते हुए कहा कि भोपाल को नवंबर में वंदे भारत स्लीपर ट्रेन का ट्रैक उपलब्ध करा रहे हैं। साथ ही निशातपुरा स्टेशन को जल्द ही जनता के लिए समर्पित करने की तैयारी की जा रही है।

भोपाल, आरकेएमपी, निशातपुरा का भी निरीक्षण किया

रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने भोपाल, रानी कमलापति, निशातपुरा रेलवे स्टेशन का यात्रियों की सुविधा के लिहाज से निरीक्षण किया। उन्होंने यात्रियों से मिल रही सुविधाओं एवं भविष्य के इंतजाम पर फीडबैक लिया। हबीबगंज नाका मेट्रो गर्डर लॉन्चिंग का काम भी देखा। भोपाल रेलवे स्टेशन पर लगभग 100 करोड़ से रीडिवेलपमेंट के कार्य करवाए जा रहे हैं। भविष्य में यहां वर्टिकल डेवलपमेंट होना प्रस्तावित है।

Hindi News/ Bhopal / वंदे भारत स्लीपर ट्रेन को लेकर आया बहुत बड़ा अपडेट, कर दी गईं 2 बड़ी घोषणाएं

ट्रेंडिंग वीडियो