scriptBreaking – केपी यादव का दावा दरकिनार, सिंधिया की खाली राज्यसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री को बनाया प्रत्याशी | Union Minister George Kurien is BJP candidate for Madhya Pradesh Rajya Sabha seat | Patrika News
भोपाल

Breaking – केपी यादव का दावा दरकिनार, सिंधिया की खाली राज्यसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री को बनाया प्रत्याशी

Union Minister George Kurien बीजेपी के प्रदेश के कई बड़े नेता इस सीट के लिए लाइन में थे। इनमें पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, जयभान सिंह पवैया और केपी यादव जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं पर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने जार्ज कुरियन के नाम पर मुहर लगाई।

भोपालAug 20, 2024 / 04:23 pm

deepak deewan

Union Minister George Kurien is BJP candidate for Madhya Pradesh Rajya Sabha seat

Union Minister George Kurien is BJP candidate for Madhya Pradesh Rajya Sabha seat

Union Minister George Kurien is BJP candidate for Madhya Pradesh Rajya Sabha seat मध्यप्रदेश की राज्यसभा सीट के लिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। यहां से केंद्रीय मंत्री जार्ज कुरियन को पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित किया है। राज्यसभा सीट के लिए 21 अगस्त को नामांकन भरने का अंतिम दिन है। बीजेपी के प्रदेश के कई बड़े नेता इस सीट के लिए लाइन में थे। इनमें पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, जयभान सिंह पवैया और केपी यादव जैसे नेताओं के नाम शामिल हैं पर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने जार्ज कुरियन के नाम पर मुहर लगाई।
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुना लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद राज्यसभा से त्यागपत्र दे दिया था। सिंधिया के इस्तीफे से खाली हुई इस सीट पर सबसे प्रबल दावेदारी केपी यादव की बताई जा रही थी। प्रदेश के पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, जयभान सिंह पवैया सहित अन्य नेता भी इस दौड़ में शामिल थे।
यह भी पढ़ें : एमपी में बड़ा बदलाव, भोपाल की जगह बनी नई धार्मिक राजधानी, शिफ्ट हुए अफसर

वैसे राज्यसभा सीट के प्रत्याशी के लिए प्रदेश कोर कमेटी की राय भी मांगी गई थी। हालांकि अंतिम मुहर दिल्ली से ही लगाई गई। एमपी से राज्यसभा सीट के लिए उम्मीदवार बनाए गए केंद्रीय राज्य मंत्री जार्ज कुरियन केरल में बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं और पार्टी के महासचिव भी हैं।

Hindi News/ Bhopal / Breaking – केपी यादव का दावा दरकिनार, सिंधिया की खाली राज्यसभा सीट पर केंद्रीय मंत्री को बनाया प्रत्याशी

ट्रेंडिंग वीडियो