scriptबेरोजगारी की हद : पटवारी के 6755 पदों पर निकली भर्ती, 12. 80 लाख ने किया आवेदन, 1 हजार PHD भी लाइन में | unemployment extent recruitment on patwari 6755 posts 12.80 lakh apply | Patrika News
भोपाल

बेरोजगारी की हद : पटवारी के 6755 पदों पर निकली भर्ती, 12. 80 लाख ने किया आवेदन, 1 हजार PHD भी लाइन में

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पटवारी के 6755 पदों के आवेदन मांगे गए थे। लेकिन, इन पदों के लिए प्रदेश से 12. 80 लाख युवाओं ने आवेदन जमा किये।

भोपालFeb 06, 2023 / 08:43 pm

Faiz

News

बेरोजगारी की हद : पटवारी के 6755 पदों पर निकली भर्ती, 12. 80 लाख ने किया आवेदन, 1 हजार PHD भी लाइन में

देशभर के साथ साथ मध्य प्रदेश में भी बेरोजगारी के हालात भयावह रूप धारण करते जा रहे हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि हालही में आयोजित की गई पटवारी के पदों पर भर्ती आवेदन की प्रक्रिया के चलते खुलासा हुआ है। आप खुद भी इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं कि, पिछले दिनों मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पटवारी के 6755 पदों के आवेदन मांगे गए थे। लेकिन, इन पदों के लिए प्रदेश से 12. 80 लाख युवाओं ने आवेदन जमा किये। हैरानी की बात तो ये भी है कि, इन आवेदकों में 1 हजार युवा वो भी हैं, जो पीएचडी कर चुके हैं, फिर भी पटवारी बनने की ख्वाहिश में आवेदन कर चुके हैं।

आपको बता दें कि, करीब पांच साल बाद मध्य प्रदेश सरकारी की ओर से पटवारी के पदों पर भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन मांगे गए हैं। ऐसे में अन्य योग्य आवेदकों के साथ साथ पीएचडी, एमबीए और बीटेक डिग्री धारी अभ्यर्थियों ने बड़ी संख्या में पटवारी के पद पर पदस्थ होने की इच्छा रखते हुए आवेदन किए हैं। पटवारी बनने के लिए जहां एक तरफ 1 हजार पीएचडी धारियों ने तो वहीं 85 हजार बीटेक डिग्री धारियों ने आवेदन किया है। वहीं, 1 लाख से ज्यादा एमबीए और 2 लाख के लगभग पीजी डिग्री होल्डरों ने भी सरकारी पद के लिए आवेदन किया है।

 

यह भी पढ़ें- इंपेक्ट : तवेली महल के पास पुरातत्व विभाग बनवा रहा था कैंटीन, जमीन निकली राजस्व की, नोटिस जारी


दो पालियों में होगी परीक्षा

आपको ये भी बता दें कि, मध्य प्रदेश में पटवारी के 6755 पदों के लिए सरकार की ओर से भर्ती आवेदनों की मांग की गई थी। मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल यह भर्ती परीक्षा करा रहा है। 15 मार्च से दो पालियों में ऑनलाइन परीक्षा ली जाएगी। पहली पाली सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएगी। जबकि, दूसरी पाली दोपहर 2.30 बजे से शाम 5:30 बजे तक रहेगी। इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले अभ्यार्थियों का उत्तीर्णता के फीसद और अन्य योग्यताओं के आधार पर पटवारी के अलग अलग पदों के लिए चयन होगा।

 

यह भी पढ़ें- भाजपा की विकास यात्रा को दिखाए काले झंडे, लोग बोले- विकास के नाम पर सिर्फ भजन कीर्तन कराया

 

शराब के नशे में धुत दो युवक सड़क पर उड़ा रहे थे 500 – 500 के नोट, वीडियो वायरल

https://youtu.be/2ymIAmlBCHE

Hindi News/ Bhopal / बेरोजगारी की हद : पटवारी के 6755 पदों पर निकली भर्ती, 12. 80 लाख ने किया आवेदन, 1 हजार PHD भी लाइन में

ट्रेंडिंग वीडियो