scriptकोरोना के सेकेंड डोज के लिए सामने आए ये नए बहाने | These new excuses surfaced for the second dose of Corona | Patrika News
भोपाल

कोरोना के सेकेंड डोज के लिए सामने आए ये नए बहाने

सेकंड डोज न लगवाने वालों के बहाने

भोपालOct 24, 2021 / 02:03 pm

deepak deewan

These new excuses surfaced for the second dose of Corona

These new excuses surfaced for the second dose of Corona

भोपाल. देश में सौ करोड़ लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है. इस लक्ष्य को हासिल करने में मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य विभाग का भी बड़ा योगदान रहा. इस दौरान प्रदेश में 6.84 करोड़ डोज लगाए गए. बड़ी बात यह है कि इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए हर दिन 271548 टीके लगाए गए.
खासबात यह है कि प्रदेश में पहले एक करोड़ टीके लगाने के लिए 129 दिनों का समय लगा था जबकि पांच से छह करोड़ का सफर महज 16 दिनों में ही पूरा हो गया. यानि आखिरी 16 दिनों में हर दिन 6.25 लाख टीके लगाए गए जो कि एक रिकॉर्ड है. इस प्रकार 252 दिन में 6.84 करोड़ टीके लगाए गए हैं.
corona2.jpg

नहीं चल रहा बहाना: राजधानी में सेकंड डोज का लक्ष्य पूरा कराने के लिए स्मार्ट सिटी कंट्रोल रूम में तैनात की गई टीम को एक वैन दी गई है. टीम के सदस्य सेकंड डोज न लगवाने वालों को फोन करते हैं. यदि किसी ने कहा कि उसे ऑफिस से टाइम नहीं मिल रहा तो टीम ऐसे लोगों को सेकंड डोज पूरा कराने के लिए वैन को घर या दफ्तर भेज देती है.

corona3.jpg

कंट्रोल रूम प्रभारी डॉ.संगीता टांक ने बताया कि जिस रूट पर वैन जाती है तो उसी रूट से संबंधित लोगों को टीमें कॉल करती हैं. कई बार ऐसा भी हुआ कि एक व्यक्ति को टीका लगाने के दौरान चार और लोग भी ट्रेस हो जाते थे. ऐसा कर टीमें अब तक ढाई सौ से ज्यादा लोगों को टीका लगा चुकी हैं.

सेकेंड डोज की भी कुछ ऐसी ही रफ्तार रही है. प्रदेश की राजधानी भोपाल में 11 लाख 29 हजार 311 लोगों को सेकंड डोज लग चुका है. देश में लगे 70.3 करोड़ फर्स्ट डोज में से सात फीसदी 4.9 करोड़ डोज मप्र में लगे हैं. वहीं देश में लगे 29.0 करोड़ सेकंड डोज में 6 फीसदी यानी 1.8 करोड़ डोज मप्र में लगाए गए हैं.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x851x40

Hindi News / Bhopal / कोरोना के सेकेंड डोज के लिए सामने आए ये नए बहाने

ट्रेंडिंग वीडियो