scriptशाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ में होंगे बदलाव, देशभर में गाने का विरोध | There will be changes in Shahrukh Khan film Pathan | Patrika News
भोपाल

शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ में होंगे बदलाव, देशभर में गाने का विरोध

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने बयान जारी करते हुए फिल्म के गाने के सीन में रद्दोबदल करने के निर्देश दिए हैं।

भोपालDec 29, 2022 / 03:28 pm

Faiz

News

शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ में होंगे बदलाव, देशभर में गाने का विरोध

लंबे विवाद और प्रदर्शन के बाद आखिरकार सेंसर बोर्ड ने फैसला लिया है कि, शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्म ‘पठान’ में से विरोधाभास वाले दृष्यों में बदलाव किया जाएगा। आपको बता दें कि, फिल्म के पहले गाने ‘बेशर्म रंग’ के एक सीन को लेकर देशभर में विरोध प्रदर्शन हुआ था। इसके बाद अब केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने बयान जारी करते हुए फिल्म के गाने के सीन में रद्दोबदल करने की बात कही है। आपको बता दें कि, गाने को लेकर मध्य प्रदेश में भी खासा विरोध देखा गया था। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सबसे पहले इसपर आपत्ति दर्ज कराई थी, जिसके बाद देशभर में गाने के नाम और भगवा रंग को लेकर बवाल हुआ था। आपको बता दें कि, आगामी 25 जनवरी 2023 को फ़िल्म देशभर में एक साथ रिलीज की जाएगी।


दरअसल, फिल्म पठान के रिलीज होने से पहले ही अभिनेता शाहरुख खान विवादों में घिर गए थे। फिल्म के पहले रिलीज गाने के एक दृष्य को लेकर देशभर में विरोध हुआ। सोशल मीडिया पर हैशटैग बॉयकॉट पठान तक ट्रेंड हो गया। सिर्फ देश के हिंदू ही नहीं बल्कि मुसलमानों ने भी इसपर आपत्ति जताई थी।

 

यह भी पढ़ें- 1800 रुपए रिश्वत लेते धराया था पटवारी, अब मिली 5 साल की कैद और 20 हजार जुर्माना भी


क्या है ‘बेशर्म रंग’ का विवाद ?

फिल्म के गाने बेशर्म रंग के सीन में दीपिका पादुकोण केसरी रंग की बिकनी पहनी हुई है, जिसे लेकर आपत्ति जताई गई और सॉन्ग का नाम बेशर्म रंग रखा गया। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी दृश्य को लेकर आपत्ति जताई थी और फिल्म प्रोडक्शन को मध्य प्रदेश में इस फिल्म को रिलीज न होने देने की चेतावनी भी दी थी। इसके बाद देशभर में विरोध शुरु हुआ था।

 

यह भी पढ़ें- छठी पत्नी निकली कातिल, रात 2 बजे कुछ ऐसा हुआ कि पति को लोहे की रॉड से पीट-पीटकर मार डाला


CBFC ने क्या कहा ?

इस संबंध में अब केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी ने बयान जारी करते हुए कहा कि, फिल्म ‘पठान’ से जुड़े सभी सवालों को शांत करने के लिए, मैं बता दूं कि, ये फिल्म हाल ही में सर्टिफिकेशन के लिए सीबीएफसी एग्जामिनेशन कमिटी के पास पहुंची थी और निर्धारित जांच प्रक्रिया से गुजरी’। जोशी के अनुसार, सीबीएफसी एग्जामिनेशन कमिटी ने ‘पठान’ के निर्माताओं को विवादित गाने समेत फिल्म में सुझाए गए अन्य बदलावों को लागू करने और थिएटर में रिलीज से पहले संशोधित संस्करण को सीबीएफसी के सामने प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

 

गृहमंत्री ने सेंसर बोर्ड के फैसले को बताया सराहनीय

https://twitter.com/hashtag/Pathaan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

फिल्म पठान के आपत्तिजनक दृष्यों को लेकर सेंसर बोर्ड द्वारा लिए फैसले पर मध्य प्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर कर दी है। इस संबंध में गृहमंत्री ने ट्वीट जारी करते हुए कहा कि, ‘फिल्म पठान पर सेंसर बोर्ड का निर्णय सराहनीय है। जब यह मामला मेरे सामने आया था तभी मैंने कहा था कि, रील लाइफ रियल लाइफ पर भी असर डालती है। निर्माता – निर्देशकों और कलाकारों, सभी को इस बात का ध्यान रखना चाहिए।’

 

इस गौशाला में मृत गायों के शव खा रही हैं जिंदा गाय, भूख की इंतेहा कया होगी, वीडियो वायरल

https://youtu.be/RJe3-OhjJ60

Hindi News / Bhopal / शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ में होंगे बदलाव, देशभर में गाने का विरोध

ट्रेंडिंग वीडियो