scriptगर्मी शुरु हुई नहीं कि आसमान पर पहुंचे नींबू के दाम, बाजार में बिक रहा 400 रुपए किलो | Summer has not start yet lemon price hike know lemon market price | Patrika News
भोपाल

गर्मी शुरु हुई नहीं कि आसमान पर पहुंचे नींबू के दाम, बाजार में बिक रहा 400 रुपए किलो

गर्मियों के ठंडे पय समेत कई तरह से इस्तेमाल होने वाले नींबू और गर्मी का तालमेल नहीं बैठ रहा है। गर्मियां शुरू होने से पहले ही नींबू के दाम आसमान पर पहुंच गए हैं।

भोपालMar 18, 2024 / 01:28 pm

Faiz

lemon price hike

गर्मी शुरु हुई नहीं कि आसमान पर पहुंचे नींबू के दाम, बाजार में बिक रहा 400 रुपए किलो

मध्य प्रदेश में अभी गर्मी के सीजन ठीक से शुरु हुआ भी नहीं है कि ठंडे पय में इस्तेमाल होने वाले नींबू के दाम आसमान पर पहुंच चुके हैं। गर्मी के दिनों में नींबू की खपत वैसे ही काफी ज्यादा हो जाती है। ऐसे में अगर कुछ दिन ओर हालात यही रहे तो कुछ दिनों में आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। खासतौर पर गर्मियों में नींबू की खपत काफी अधिक हो जाती है। फिर भले ही वो खाने में सलाद के तौर पर खाया जाए या धूप से बचने के लिए शिकंजी के तौर पर उसका रस बनाया जाए।

 

फिलहाल की स्थिति में नींबू और गर्मी का तालमेल नहीं बैठ रहा है। गर्मियां शुरू होने से पहले ही नींबू के दाम आसमान पर हैं। नीलामी के बाजार में ही इसकी कीमत 300 रुपए किलो है। अगर आम जनता दुकानदारों से सिर्फ 1 नींबू की मांग करें तो सिर्फ एक नींबू 20 रुपए तक में मिल रहा है। ऐसे में गर्मी शुरू होने से पहले ही नींबू खरीदने वाली आम जनता का बुरा हाल हो जाएगा।

 

यह भी पढ़ें- अचानक बिगड़ा मौसम, कहीं बारिश तो कहीं गिरे ओले, आज इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

 

भोपाल स्थित नवबहार सब्जी मंडी के जानकारों के अनुसार, आने वाले महीना में नींबू के दामों में एक बार फिर बढ़त होने की संभावना है। ऐसे में दुकानों पर नींबू खरीदने पहुंची आम जनता का कहना था कि वो नींबू लेने से बच रहे हैं, क्योंकि मार्च के महीने में ही नींबू के दाम ढाई से तीन सौ रुपए प्रति किलो मिल रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि जैसे जैसे भोपाल समेत प्रदेशभर में अभी नींबू के दामों में बढ़ोतरी होगी।

Hindi News/ Bhopal / गर्मी शुरु हुई नहीं कि आसमान पर पहुंचे नींबू के दाम, बाजार में बिक रहा 400 रुपए किलो

ट्रेंडिंग वीडियो