scriptमध्य प्रदेश में कहीं तापमान 44 डिग्री पार तो कहीं हो रही झमाझम बारिश, जानें अपने शहर के हाल | Somewhere temperature crossed 44 degrees and somewhere raining in MP | Patrika News
भोपाल

मध्य प्रदेश में कहीं तापमान 44 डिग्री पार तो कहीं हो रही झमाझम बारिश, जानें अपने शहर के हाल

कई जिलों में सामान्य तौर पर होने वाले सीजन के अनुसार तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के भी पार जा पहुंचा है तो वहीं, प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी और बारिश का दौर चल रहा है।

भोपालApr 20, 2023 / 10:12 am

Faiz

mosam.png

,,

मध्य प्रदेश में मौसम के दो रंग देखने को मिल रहे हैं। एक तरफ जहां अप्रैल माह के चलते प्रदेश के कई जिलों में सामान्य तौर पर होने वाले सीजन के अनुसार तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के भी पार जा पहुंचा है तो वहीं, प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी और बारिश का दौर चल रहा है। मंगलवार और बुधवार के बाद एमपी के कई जिलों में बारिश का दौर शुरु हो गया है। वहीं राजधानी भोपाल तीखी धूप से शुरु हुई सुबह ही मौसम ने अचानक करवट ली और सुबह 8 बजे भोपाल के अधिकतर इलाकों में मौसम बदला और रिमझिम बारिश का दौर शुरु हो गया।

वहीं, मौसम विभाग द्वारा जारी अनुमान के मुताबिक, गुरुवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में आंधी के साथ साथ हल्की बारिश के आसार हैं। इनमें भोपाल जिले के साथ साथ राजगढ़, इंदौर, देवास, उज्जैन, शाजापुर, धार, रायसेन, विदिशा, आगर, शिवपुरी, बैतूल, मुरैना, सीहोर, खंडवा, हरदा, सागर, नर्मदापुरम, में आंधी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।

 

यह भी पढ़ें- आपस में भिड़े दो समुदाय, लॉ एंड ऑर्डर बिगड़ता देख पुलिस ने भीड़ पर भांजी लाठियां, VIDEO


इन जगहों पर भीषण गर्मी

वहीं, दूसरी तरफ मध्य प्रदेश के खजुराहो में अधिकतम तापमान 44.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा रहा है। सीजन में पहली बार पारा इतना चढ़ा है। इसके अलावा, प्रदेश के नौगांव, सीधी, सतना, दमोह, रतलाम, नरसिंहपुर और खरगोन में भी तापमान 40-42 डिग्री तक पहुंच गया है। प्रदेश के 17 शहरों में 40 डिग्री या इससे भी अदिक तापमान दर्ज किया गया है।

Hindi News / Bhopal / मध्य प्रदेश में कहीं तापमान 44 डिग्री पार तो कहीं हो रही झमाझम बारिश, जानें अपने शहर के हाल

ट्रेंडिंग वीडियो