scriptIPS पुरुषोत्तम शर्मा ने मांगा VRS, पत्नी को पीटते वीडियो हुआ था वायरल | Senior IPS Purushottam Sharma asked for VRS | Patrika News
भोपाल

IPS पुरुषोत्तम शर्मा ने मांगा VRS, पत्नी को पीटते वीडियो हुआ था वायरल

– सीएम,सीएस से मिलने के लिए कई बार मांगा समय, नहीं दिया समय- पुरुषोत्तम शर्मा

भोपालJun 08, 2023 / 09:16 pm

Shailendra Sharma

ips_purshottam_sharma.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश कैडर के सबसे सीनियर आइपीएस (Senior IPS) पुरुषोत्तम शर्मा ने VRS (स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति) मांगी है। 1986 बैच के अफसर पुरुषोत्तम शर्मा ने गृह विभाग में स्वैच्छि सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन किया है। साल 2021 में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो पत्नी को पीटते हुए नजर आ रहे थे। इस वीडियो के सामने आने के बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था जिसके बाद उन्होंने लंबी कानूनी लड़ाई थी।

सस्पेंशन के खिलाफ लड़ी लंबी कानूनी लड़ाई
बता दें कि जुलाई 2021 में आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी को पीटते हुए एक वीडियो सामने आया था जिसके बाद राज्य सरकार ने उन्हें सस्पेंड किया था। सस्पेंशन के आदेश के बाद पुरुषोत्तम शर्मा ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था और हाईकोर्ट ने उन्हें बहाल करने के आदेश सरकार को दिए थे। हालांकि सरकार ने हाईकोर्ट के फैसले के बाद सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था वहां पर भी पुरुषोत्तम शर्मा के पक्ष में फैसला आया था और उनकी बहाली के आदेश दिए गए थे।

देखें वीडियो-

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lm5l4

बहाली हुई पर नहीं मिला कोई काम
बताया गया है कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा को प्रदेश सरकार ने बहाल तो कर दिया था लेकिन उन्हें पुलिस मुख्यालय में किसी शाखा का काम नहीं दिया गया। जानकारी के मुताबिक सीएम और सीएस से मिलने के लिए शर्मा ने कई बार कोशिश की, पर समय नहीं दिया गया। जब पुरुषोत्तम शर्मा से बात की गई तो उनका कहना था कि इस मामले में सरकार से पूछा जाए, न कि उनसे। इधर गृह विभाग के आला अफसरों के मुताबिक वीआरएस का आवेदन मिला है, पर शर्मा के खिलाफ कई जांच पेंडिंग हैं, ऐसे में वीआरएस आवेदन पर विचार करना संभव नहीं है।

देखें वीडियो- आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा का पत्नी को पीटते हुए वायरल हुआ वीडियो

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lm5l4

Hindi News / Bhopal / IPS पुरुषोत्तम शर्मा ने मांगा VRS, पत्नी को पीटते वीडियो हुआ था वायरल

ट्रेंडिंग वीडियो