scriptभोपाल में धारा 144 लागू : G20 समिट के चलते फैसला, इन मार्गों से गुजरने वाले पर होगी कार्रवाई | Section 144 implemented in Bhopal Decision due to G20 summit | Patrika News
भोपाल

भोपाल में धारा 144 लागू : G20 समिट के चलते फैसला, इन मार्गों से गुजरने वाले पर होगी कार्रवाई

राजधानी भोपाल में दो दिवसीय जी-20 समिट की बैठक शुरू हुई है। इसे लेकर शहर के अलग अलग इलाकों में धारा 144 लागू की है।

भोपालJan 16, 2023 / 06:47 pm

Faiz

News

भोपाल में धारा 144 लागू : G20 समिट के चलते फैसला, इन मार्गों से गुजरने वाले पर होगी कार्रवाई

मध्य प्रदेश के आर्थिक शहर इंदौर में हालही में संपन्न हुए प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के बाद सोमवार से प्रदेश की राजधानी भोपाल में दो दिवसीय जी-20 समिट की बैठक शुरू हुई है। कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैठक का शुभारंभ किया। आपको बता दें कि, मध्य प्रदेश के अलग अलग शहरों में आयोजित होने वाली इन बैठकों के लिए की जा रही इस बैठक कार्यक्रम में अलग अलग देशों से 94 मेहमान आए हुए हैं।

आपको बता दें कि, भोपाल में शुरु हुई जी – 20 समिट के चलते कई इलाकों में धारा 144 भी घोषित की गई है। जारी आदेश के तहत बोपाल के भदभदा चौराहे, श्यामला हिल्स, कमला नगर, एमपी नगर, अरेरा हिल्स और ट्राईबल म्यूजियम इलाके में धारा 144 लागू की गई है। समिट में विदेशी विशिष्ट अतिथियों के आगमन के चलते ये फैसला लिया गया है। डीसीपी इंटेलिजेंस की ओर से ये आदेश जारी किया गया है। बता दें कि, जारी आदेश 18 जनवरी तक प्रभावी रहेगा। कार्यक्रम स्थलों से 1 किलोमीटर की परिधि में नो फ्लाई जोन घोषित किया गया है। आदेश का उल्लंघन करने वाले के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

 

यह भी पढ़ें- गरीबों के हक पर डाका डाल रहे थे ये बदमाश, कई वेयरहाउसों से किया लाखों का अनाज चोरी


विदेशी मेहमानों को बताई जाएगी प्रदेश की संस्कृति

News

आपको बता दें कि, जी 20 सम्मेलन में आए देशी और विदेशी मेहमानों को मध्य प्रदेश की संस्कृति और ऐतिहासिक विरासत से रूबरू कराने की व्यवस्था की गई है। मेहमानों को राजधानी स्थित ट्राइबल म्यूजियम, मानव संग्रहालय, भारत भवन, शौर्य स्मारक का भ्रमण कराया जाएगा। इसके अलावा भोपाल स्थित ट्राइबल म्यूजियम, मानव संग्रहालय, भारत भवन, शौर्य स्मारक आदि भी ले जाने की तैयारी की जा रही है। इसी के चलते ये आदेश जारी किये गए हैं।

Hindi News/ Bhopal / भोपाल में धारा 144 लागू : G20 समिट के चलते फैसला, इन मार्गों से गुजरने वाले पर होगी कार्रवाई

ट्रेंडिंग वीडियो