scriptरीवा भोपाल वंदेभारत एक्सप्रेस पर हमले का राजफाश, गिरफ्तार युवक ने किया खुलासा | Rewa Rani Kamlapati Station Vande Bharat Express | Patrika News
भोपाल

रीवा भोपाल वंदेभारत एक्सप्रेस पर हमले का राजफाश, गिरफ्तार युवक ने किया खुलासा

Vande Bharat Express Attack घटना के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

भोपालJul 05, 2024 / 02:55 pm

deepak deewan

Rewa Rani Kamlapati Station Vande Bharat Express

Rewa Rani Kamlapati Station Vande Bharat Express

Vande Bharat Express Attack : देश की हाईस्पीड वंदे भारत ट्रेन पर लगातार हमले हो रहे हैं। दो दिन पूर्व रीवा रानी कमलापति स्टेशन वंदे भारत एक्सप्रेस पर भी इटारसी जंक्शन के पास पथराव किया गया। रीवा से भोपाल जा रही वंदेभारत ट्रेन पर हमले में बोगियों की खिड़कियां टूट गई जिससे यात्री दहशत से भर उठे। इटारसी और पवारखेड़ा स्टेशन के मध्य किमी क्रमांक 745-10 से किमी क्रमांक 747-10 के बीच घटी इस घटना के आरोपी बैतूल निवासी बलराम इवने को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसी के साथ ट्रेन पर हमले का राज भी खुल गया। पुलिस के अनुसार युवक ने नशे में इस घटना को अंजाम दिया था।
रीवा रानी कमलापति रेलवे स्टेशन वंदे भारत एक्सप्रेस पर यह हमला बुधवार को हुआ था। भोपाल आ रही वंदेभारत ट्रेन पर इटारसी रेलवे जंक्शन और पवारखेड़ा स्टेशन के बीच में पत्थरों से हमला किया गया। ट्रेन पर कई पत्थर बरसाए गए जिससे चार कोचों की खिड़कियों के कांच टूट गए।
यह भी पढ़ें : Ladli Behna Yojana एमपी में लाड़ली बहनों को 3000 रुपए देने पर वित्त मंत्री का बड़ा बयान

वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव से यात्री घबरा उठे। पत्थरों की तेज आवाज और खिड़कियां टूटने से यात्रियों ने घटना से तुरंत कोच अटेंडर और टीटीई को अवगत कराया। चलती ट्रेन पर पत्थरों से हमले की घटना से यात्री दहशत से भर उठे हालांकि वारदात में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।
पथराव के बाद रानी कमलापति स्टेशन पर उतरे कुछ यात्रियों ने बताया कि ट्रेन पर कई पत्थर मारे गए पर कोई हताहत नहीं हुआ। खिड़कियों के मोटे कांच से टकराकर सभी पत्थर बाहर ही गिर गए थे।
पथराव में वंदेभारत एक्सप्रेस के चार कोच क्षतिग्रस्त हुए थे। रेल अधिकारियों और पुलिस के अनुसार वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन के कोच नंबर सी-4, सी-5, सी-6 और कोच नंबर सी-7 पर पथराव से खिड़कियां टूटीं और क्रेक आ गए।
यह भी पढ़ें : Ladli Behna Yojana : एमपी में लाड़ली बहनों को कब मिलेंगे 3 हजार रुपए, सामने आया बड़ा अपडेट

पुलिस ने बताया कि बुधवार को हुई इस घटना के आरोपी बलराम इवने को गिरफ्तार कर लिया गया है। वह बैतूल का रहनेवाला है लेकिन कुछ दिनों से इटारसी में हनुमान मंदिर परिसर में रह रहा था। आरोपी बलराम कचरा बीनने का काम करता है। उसने पुलिस को बताया कि नशे में होने के कारण ट्रेन पर पथराव किया था।

Hindi News/ Bhopal / रीवा भोपाल वंदेभारत एक्सप्रेस पर हमले का राजफाश, गिरफ्तार युवक ने किया खुलासा

ट्रेंडिंग वीडियो