scriptखलघाट बस हादसे में मारे गए थे 12 लोग, रूह कंपाने वाला हादसा | recall story of khalghat narmada bridge bus accident | Patrika News
भोपाल

खलघाट बस हादसे में मारे गए थे 12 लोग, रूह कंपाने वाला हादसा

narmada bridge bus accident- खलघाट बस हादसे ने देशभर को झंकझोर दिया था…। सामने आई थी ऐसी लापरवाही…।

भोपालMay 09, 2023 / 09:48 am

Manish Gite

bus.png

 

खरगौन। जिले में बोराड नदी में मंगलवार को सुबह बड़ा हादसा हो गया। इसमें 10 लोगों के मारे जाने की सूचना है। वहीं बस में 35 लोग सवार बताए गए हैं। खरगोन-ठीकरी मार्ग पर स्थित बोराड नदी में हुए हादसे ने पिछले साल जुलाई में हुए खलघाट बस हादसे की याद दिला दी। उस हादसे में भी 12 लोग मौत के गाल में समा गए थे। इस मामले में भी मुआवजा बंटा, जांच हुई, लेकिन जो भी हुआ लापरवाही के कारण हुआ।

खरगौन जिले कके खरगोन-ठीकरी मार्ग पर स्थित बोराड नदी में मंगलवार सुबह हुए इस हादसे ने एक बार फिर क्षेत्र को दहला दिया। इस हादसे में भी 10-12 लोगों के मारे जाने की सूचना आ रही है। हालांकि आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। बताया जा रहा है कि खरगोन ठीकरी रोड पर ग्राम दसगां 50 फीट ऊंचे ब्रिज से यह बस नदी में गिर गई। हालांकि नदी में पानी नहीं था। बताया जा रहा है कि मां शरदा ट्रेवल्स की यह बस तेज गति से जा रही थी।

 

यह भी पढ़ेंः

Dhar Bus Accident: नर्मदा नदी में भीषण हादसा, कई यात्रियों की मौत से पीएम मोदी भी दुखी

खलघाट बस हादसे ने भी रुलाया था

पिछले साल 17 जुलाई 2022 को धार और खरगोन जिले की सीमा पर स्थित नर्मदा नदी में खलघाट ब्रिज से एक यात्री बस पानी में गिर गई थी। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई थी। महाराष्ट्र रोडवेज की यह बस खलघाट में टू लेन पुल पर एक वाहन को ओवरटेक करते समय बेकाबू हो गई और ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया। यह बस इंदौर से महाराष्ट्र के अमनेर जा रही थी।

बताया जाता है कि यह बस 17 जुलाई को सुबह 9.15 बजे खलघाट से 12 किलोमीटर दूर पहले दूधी बायपास किनारे एक होटल पर रुकी थी। इसमें 12 से 15 यात्रियों ने चाय नाश्ता किया था। बाकी सवारी बस में ही बैठी रही। बस में करीब 35 लोग सवार थे। बस यहां से चली ही थी कि 10 मिनट बाद ही हादसे का शिकार हो गई। यह बस ब्रिज से 25 फीट नीचे गिर गई थी। हादसा रांग साइड आ रहे एक मोटरसाइकिल चालक को बचाने के दौरान हुआ था।

 

देशभर में थी शोक की लहर

इस भीषण हादसे की खबर सुनकर सभी सिहर गए थे। देशभर में शोक की लहर दौड़ गई थी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख व्यक्त किया था। इस हादसे में महारष्ट्र सरकार और प्रदेश सरकार ने मृतकों के लिए मुआवजे का भी ऐलान किया था।


दो दिन पहले 5 की मौत

दो दिन पहले यूपी और एमपी की सीमा पर माधोगढ़ में एक यात्री बस भीषण हादसे का शिकार हो गई, जिसमें मध्यप्रदेश के 5 लोग मारे गए हैं। इस हादसे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता और घायलों को 50-50 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया था।

खरगोन में 50 फीट ऊंचे पुल से नदी में गिरी बस, 10 लोगों की मौत, 35 लोग थे सवार

bus_accident_khargone.png

9 मई 2023

मध्यप्रदेश के खरगोन जिले में बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक बस एक्सीडेंट हुआ है जिसमें कई लोगों के मारे जाने की सूचना मिली है। खरगोन में एक बस नदी में जा गिरी जिससे उसमें सवार कई लोगों की मौत हो गई। खरगोन ठीकरी मार्ग पर यह हादसा हुआ है। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और बचाव कार्य शुरु किया। जानकारी के अनुसार खरगौन के पास बोराड नदी में बस गिर गई। बोराड नदी पर पुल बना हुआ है लेकिन बस एकाएक बेकाबू होकर नीचे जा गिरी। बस के गिरते ही वहां अफरातफरी मच गई। इस हादसे में 10 लोगों की मौत की सूचना है।

यहां पढ़ें विस्तार से

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8kreok

Hindi News / Bhopal / खलघाट बस हादसे में मारे गए थे 12 लोग, रूह कंपाने वाला हादसा

ट्रेंडिंग वीडियो