scriptMP Election 2023 : भाजपा के संकल्प पत्र पर सियासत तेज, कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने बताया जुमला पत्र | Patrika News
भोपाल

MP Election 2023 : भाजपा के संकल्प पत्र पर सियासत तेज, कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने बताया जुमला पत्र

कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भाजपा के संकल्प पत्र पर जमकर निशाना साधा है।

भोपालNov 11, 2023 / 07:46 pm

Faiz

MP Election 2023

MP Election 2023 : भाजपा के संकल्प पत्र पर सियासत तेज, कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने बताया जुमला पत्र

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर भारतीय जनता पार्टी शनिवार की सुबह अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है। अक तरफ संकल्प पत्र को लेकर भाजपा प्रदेश के हर वर्ग को लाभ पहुंचाने का दावा कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा के संकल्प पत्र पर कांग्रेस ने हमला करना शुरु कर दिया है। इसी कड़ी में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत भोपाल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भाजपा के संकल्प पत्र पर जमकर निशाना साधा है।


कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संकल्प पत्र पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने 96 पेज का जुमला पत्र जारी किया है। हैरानी की बात तो ये है कि मोदी जी की गारंटी के नाम पर जारी हुए इस जुमला पत्र पर पीएम मोदी ने हस्ताक्षर ही नहीं किए। उन्होंने कहा कि भाजपा की ओर से किया गया आज का समारोह सिर्फ मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान का विदाई समारोह हुआ है। मामा जी को बीजेपी ने गायब कर दिया। अब बीजेपी में इस बात की होड़ मची है कि हार का ठीकरा फोड़ेंगे किसके सर।

 

यह भी पढ़ें- MP Election 2023 : भाजपा के संकल्प पत्र पर गर्माई सियासत, रणदीप सुरजेवाला ने बताया- जुमला-घपला और घोटाला पत्र


10 राज्यों में भाजपा सरकार, पर कहीं 500 में सिलेंडर मिल रहा है क्या ? सुप्रिया

https://twitter.com/SupriyaShrinate/status/1723294689758232840?ref_src=twsrc%5Etfw

सुप्रिया श्रीनेत ने आगे कहा कि भाजपा ने संकल्प पत्र में लाडली बहना योजना का कोई जिक्र नहीं किया। मामा अपनी बहनों को ही छल रहे हैं। सस्ते गैस सिलेंडर का जिक्र किया है इसपर कैसे भरोसा करें ? हमने तो जो कहा उसका उदाहरण खुद राजस्थान सरकार है। इनकी 10 राज्यों में सरकार है कहीं भी सिलेंडर 500 में दे रहे हैं क्या ? उन्होंने ये भी कहा कि भाजपा एमएसपी की बात करती है, लेकिन 10 राज्यों में कहीं एमएसपी लागू है क्या ? ये सिर्फ किसानों के साथ ठगी करने के जुमले दे रहे हैं।


भाजपा के संकल्प पत्र में मूल चीजों का जिक्र ही नहीं- सुप्रिया

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पिछले मेनिफेस्टो में कहते थे की शिक्षा बजट को जीडीपी का 6 परसेंट करेंगे। इस बार ये 5 परसेंट पर आ गए हैं। स्वास्थ के लिए कह रहे हैं अटल मेडिसिटी बना रहे हैं। पिछले बार 6 एआईआईएमएस का जुमला फेंका था। मेनिफेस्टो में बिजली बिल पर पिन ड्रॉप साइलेंस हैं। महंगाई राहत के लिए कोई बात नहीं की गई। उन्होंने मेनिफेस्टो में कर्मचारियों को ठगने का आरोप लगाया है। युवाओं को नौकरी के लिए एक शब्द नहीं कहा। आदिवासियों के लिए एक शब्द नहीं, 3 लाख आदिवासियों के पट्टे निरस्त किए थे अब उनके लिए बीजेपी क्या करेगी।


तेंदुपत्ता संग्राहकों के लिए बजट हमसे प्रेरित होकर घोषित किया- सुप्रिया

उन्होंने कहा कि तेंदुपत्ता संग्राहकों के लिए बजट तो हमसे प्रेरित होकर घोषित किया गया है। मोदी जी की गारंटी एक्सपायर हो चुकी है। उन्होंने बीजेपी और जेपी नड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि नड्डा जी ताल ठोककर, आवाज भारी करके झूठ बोलते हैं। उनके दावों की तो पोल उनके ग्रह राज्य हिमाचल में ही खुल गई थी। मध्य प्रदेश में नड्डा जी जवाब दें कि क्यों सिर्फ कुछ बहनों को ही लाडली बहना बनाया गया है। बीजेपी के मंच पर आज बीजेपी के अंदर की सर फुट्टववल साफ दिखाई दी। सिटिंग सीएम को पार्टी अध्यक्ष शिवराज जी कहकर संबोधित कर रहे हैं। बीजेपी अब अपने मुख्यमंत्री को मुख्यमंत्री कहने से भी कतरा रही है।

//?feature=oembed

Hindi News/ Bhopal / MP Election 2023 : भाजपा के संकल्प पत्र पर सियासत तेज, कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने बताया जुमला पत्र

ट्रेंडिंग वीडियो