script‘भाजपा सदस्यता बढ़ाने ठेका’ एक कॉल से गरमाई सियासत, कांग्रेस का हमला, ‘अब कंपनी भी बता दें’ | Politics heated up after a call to 'contract to increase BJP membership', Congress attacks, 'Now tell the company too' | Patrika News
भोपाल

‘भाजपा सदस्यता बढ़ाने ठेका’ एक कॉल से गरमाई सियासत, कांग्रेस का हमला, ‘अब कंपनी भी बता दें’

MP Politics: पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक अजय विश्नोई के पार्टी की सदस्यता बढ़वाने के ठेके के लिए आए फोन के दावे ने राजनीतिक गलियारों में सनसनी, कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने…

भोपालOct 16, 2024 / 01:17 pm

Sanjana Kumar

MP Politics

पूर्व मंत्री तथा बीजेपी विधायक अजय विश्नोई के दावे के बीच कांग्रेस-बीजेपी आमने-सामने.

MP Politics on BJP Membership Drive: पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक अजय विश्नोई के पार्टी की सदस्यता बढ़वाने के ठेके के लिए आए फोन के दावे ने राजनीतिक गलियारों में सनसनी फैल गई। उन्होंने खुद बताया कि यह फोन किसी एजेंसी वाले का था, जो उनके अकाउंट से भाजपा के सदस्य बनाने का ठेका मांग रहा था।
इस पर नाराजगी जताते हुए कहा कि जाहिर है ऐसी और भी एजेंसी होंगी, जिनकी सेवाएं लेकर गणेश परिक्रमा करने वाले आधारहीन नेता संगठन की नजर में बड़े बनने की कोशिश में लगे होंगे।
बयान के बाद विश्नोई ने सदस्यता अभियान को बदनाम करने की साजिश का आरोप लगाते हुए देर रात ओमती थाने में एफआइआर दर्ज कराई। कहा गया है कि कार्यकर्ताओं की मेहनत को नुकसान पहुंचाने के हथकंडे के तहत किसी एजेंसी वाले ने फोन किया था। पैसा लेकर सदस्य बढ़वाने का दावा किया था।
पुलिस ने अज्ञात एजेंसी संचालक के खिलाफ केस दर्ज किया है। मध्य प्रदेश भाजपा ने भोपाल क्राइम ब्रांच में केस दर्ज करने के लिए आवेदन दिया। इंदौर में कार्यकर्ता निमेष पाठक की शिकायत पर क्राइम ब्रांच ने केस दर्ज किया है। कहा गया कि अज्ञात ने दो दिन में 10 हजार सदस्य जोड़ने का झांसा देकर ठगी का प्रयास किया।

नए ट्रेंड का इशारा

विश्नोई ने ठेके के लिए किए गए फोन की पुष्टि की है। पहले कहा था कि यह नया ट्रेंड देखने में आ रहा है, जब पैसा खर्च कर अपने अकाउंट से बनने वाले सदस्यों की संया बढ़ाकर लोग बड़ा नेता बनने में लगे हुए हैं। इस गिरावट पर हम पुराने कार्यकर्ता अफसोस करने के अलावा और कुछ नहीं कर सकते हैं। उन्होंने एक पोस्ट में यह भी लिखा कि पहले भी कुछ लोगों को विज्ञापन छपवाकर, नेताओं का समान, स्वागत और घर के भीतर अपनी सेवाएं देकर नेता बनते देखा है।

कंपनी भी बता दें

अब तो भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को स्वीकार कर लेना चाहिए कि उन्होंने किस कंपनी को सदस्यता बढ़वाने के लिए ठेका दिया है। उस कंपनी का नाम बता दिया जाए, ताकि जनता को भीमालूम हो जाए।
उमंग सिंघार, नेता प्रतिपक्ष (जबलपुर में कहा)

मैं चुनौती देता हूं

कांग्रेस के पक्ष में ईकोसिस्टम बनाने वाले भाजपा को बदनाम करवाने के लिए फर्जी फोन करवा रहे हैं। जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार को चुनौती देता हूं कि दम हो तो सदस्यता अभियान चलाकर दिखाएं।
भगवानदास सबनानी, प्रदेश भाजपा महामंत्री

उधर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भाजपा में गुटबाजी पर कसा तंज

सतना. मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मंगलवार को भाजपा नेताओं की गुटीय राजनीति पर तंज कसा। कहा- यहां हम सत्ता में हैं लेकिन मैं देख रहा हूं कि हमारे नेताओं में ही समन्वय नहीं है। विकास के मुद्दों पर विपक्ष का सहयोग लेने और परियोजनाओं को समय सीमा में पूरा करवाने की नसीहत भी अपने नेताओं को दी।
विकास योजनाओं की उचित निगरानी और कार्यों की गुणवत्ता के लिए तकनीकी इंजीनियरिंग से संबंधित टीम बनाकर पब्लिक ऑडिट कराने के सुझाव भी उन्होंने दिए। बैठक में राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी, सांसद गणेश सिंह, विधायक सुरेंद्र सिंह गहरवार मौजूद थे।

Hindi News / Bhopal / ‘भाजपा सदस्यता बढ़ाने ठेका’ एक कॉल से गरमाई सियासत, कांग्रेस का हमला, ‘अब कंपनी भी बता दें’

ट्रेंडिंग वीडियो