scriptदो दिन संत नगर के रेलवे फाटक बंद होने से पटरी पार रहने वाले हुए परेशान | People living across the tracks were troubled due to closure of railwa | Patrika News
भोपाल

दो दिन संत नगर के रेलवे फाटक बंद होने से पटरी पार रहने वाले हुए परेशान

संतनगर. राजधानी भोपाल के व्यापारिक क्षेत्र संत हिरदाराम नगर के फाटक रोड़ पर आरओबी ब्रिज और तीसरी रेल लाइन का कार्य तेजी से किया जा रहा है। कार्य के चलते रविवार और सोमवार को 48 घंटों के लिए इस फाटक को बंद कर दिया गया है।

भोपालJan 01, 2024 / 10:25 pm

चन्द्र प्रकाश भारती

दो दिन संत नगर के रेलवे फाटक बंद होने से पटरी पार रहने वाले हुए परेशान

दो दिन संत नगर के रेलवे फाटक बंद होने से पटरी पार रहने वाले हुए परेशान

बताया गया कि ब्रिज के साथ तीसरी लाइन बिछाने का कार्य भी संतनगर में तेज गति से चल रहा है। इसी कार्य के चलते अगले दो दिन फाटक के दोनो तरफ का आवागमन रोक दिया गया। इसके कारण फाटक के दूसरी ओर बनी दर्जनों कॉलोनी के रहवासियों को आवागमन नहीं होने से दिक्कतें हुई। बताया गया कि भोपाल मंडल के संत हिरदाराम नगर स्टेशन के पास संख्या 227/22-24 पर स्थित समपार फाटक-115 बंद कर दिया गया। रेलवे के अधिकारयों ने बताया कि अनुरक्षण कार्य किया जाना है, इस लिए फाटक को बंद किया गया है। यह कार्य 1 जनवरी 2024 की शाम चलेगा।
शव यात्रा में हुई दिक्कतें
संत नगर के इसी मार्ग पर शमशान घाट बना हुआ है। इसे देखते हुए संत नगर के लोगों को दो दिन फाटक के बंद होने से शव यात्रा को ले जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही पटरी के दूसरी तरफ की आबादी जो रोजाना दो पहिया और चार पहिया वाहनों से आवाजाहीं करती है,उसे भी लालघाटी मार्ग से होकर गुजरना पड़ा।
परिवर्तित मार्ग से चलेगी ट्रेने
गाड़ी संख्या 19313 इंदौर-पटना एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग , गाड़ी संख्या 19314 पटना-इंदौर एक्सप्रेस परिवर्तित मार्ग,गाड़ी संख्या 19321 इंदौर-पटना एक्सप्रेस,परिवर्तित मार्ग गाड़ी संख्या 19322 पटना-इंदौर एक्सप्रेस,परिवर्तित मार्ग से चलाई जाऐगी।
फाटक रोड़ पर रेल लाइन के कार्य के चलते फाटक को बंद कर दिया गया है। शव यात्रा के समय थोड़ी बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ा,उन लोगो जो बुर्जग है।

माधू चांदवानी, पंचायत महासचिव

Hindi News/ Bhopal / दो दिन संत नगर के रेलवे फाटक बंद होने से पटरी पार रहने वाले हुए परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो