scriptएमपी में बड़ी कार्रवाई, कई पटवारियों को दिया बर्खास्तगी का नोटिस, 10 को निलंबित किया | Patwari Sangh Narmadapuram Patwari Sangh Notice of termination of service to Patwari Sangh officials | Patrika News
भोपाल

एमपी में बड़ी कार्रवाई, कई पटवारियों को दिया बर्खास्तगी का नोटिस, 10 को निलंबित किया

Patwari Sangh Narmadapuram प्रशासन ने कई पटवारियों को बर्खास्तगी का नोटिस जारी कर दिया है।

भोपालJul 20, 2024 / 08:36 pm

deepak deewan

Patwari Sangh Narmadapuram Patwari Sangh Notice of termination of service to Patwari Sangh officials

Patwari Sangh Narmadapuram Patwari Sangh Notice of termination of service to Patwari Sangh officials

Patwari Sangh Narmadapuram Patwari Sangh Notice of termination of service to Patwari Sangh officials : एमपी में पटवारियों पर बड़ी कार्रवाई की गई है। नर्मदापुरम जिले में प्रशासन ने कई पटवारियों को बर्खास्तगी का नोटिस जारी कर दिया है। जिले के 10 पटवारियों को निलंबित भी किया है। पटवारियों की हड़ताल के बाद आ रही परेशानियों पर प्रशासन ने ये कार्रवाई की।
नर्मदापुरम Narmadapuram जिले के पिपरिया के पटवारी प्रवीण मेहरा की हार्ट अटैक से मौत के बाद पिपरिया एसडीएम को हटाने की मांग को लेकर पटवारी संघ की हड़ताल चल रही है। हड़ताल के कारण प्रशासनिक कार्य बाधित हो गए हैं।
यह भी पढ़ें : एमपी में कांग्रेस नेता के घर घुस गई पुलिस, मच गया हंगामा, बीजेपी विधायक को घेरा

प्रशासन ने इस पर एक्शन लेते हुए जहां 10 पटवारियों को निलंबित कर दिया वहीं पटवारी संघ पदाधिकारियों को सेवा समाप्ति का नोटिस जारी कर दिया। हालांकि प्रशासन की कार्रवाई के बाद भी पटवारी संघ की हड़ताल खत्म नहीं हुई।
पटवारी संघ पदाधिकारियों ने प्रशासन पर उनके सदस्यों पर दबाव बनाने का आरोप लगाया। पटवारी संघ के अनुसार सदस्यों को बर्खास्त करने की धमकियां दी जा रही हैं।

पटवारी संघ की हड़ताल से प्रशासनिक व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हो गई है। हड़ताल के पांचवे दिन शुक्रवार को भी जब दिक्क्त आई तो जिला प्रशासन ने हड़ताल कर रहे 10 पटवारियों को अनुपस्थित रहने के कारण निलंबित कर दिया। पटवारी संघ के पदाधिकारियों को भी नोटिस सरकारी कार्य में बाधा डालने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए सेवा समाप्ति की चेतावनी दी गई है।
यह भी पढ़ें :शादी में आने से कर दिया इंकार, फिर अंबानी परिवार ने किया कुछ ऐसा कि दौड़े आए पंडित धीरेंद्र शास्त्री

दरअसल पटवारियों की हड़ताल के कारण राज्य सरकार का महत्वाकांक्षी राजस्व महाअभियान 2.0 प्रभावित हो रहा है। यही वजह है कि शुक्रवार को हड़ताल कर रहे 10 पटवारियों को निलंबित कर दिया गया। इसके अलावा, हड़ताल का आह्वान करने वाले पटवारी संघ के संभागीय अध्यक्ष पिपरिया के संतोष श्रीवास्तव, पिपरिया तहसील अध्यक्ष मूरत शाह परते और बनखेड़ी तहसील अध्यक्ष अभिषेक उईके को कारण बताओ नोटिस जारी किए गए।

Hindi News/ Bhopal / एमपी में बड़ी कार्रवाई, कई पटवारियों को दिया बर्खास्तगी का नोटिस, 10 को निलंबित किया

ट्रेंडिंग वीडियो