script15 हजार घूस लेते रंगे हाथों धराया पटवारी, इस काम के मांग रहा था 25 हजार | Patwari caught red handed taking 15 thousand bribe in raisen | Patrika News
भोपाल

15 हजार घूस लेते रंगे हाथों धराया पटवारी, इस काम के मांग रहा था 25 हजार

रायसेन में लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वतखोर पटवारी को रंगेहाथ किया गिरफ्तार।

भोपालApr 27, 2023 / 09:20 pm

Faiz

News

15 हजार घूस लेते रंगे हाथों धराया पटवारी, इस काम के मांग रहा था 25 हजार

सरकार की तमाम सख्तियों के बावजूद मध्य प्रदेश के सरकारी विाभाग रिश्वतखोरी का गढ़ बनते जा रहे हैं। राज्य में आए दिन सरकारी अधिकारी – कर्मचारी रिश्वत लेते हुए ट्रैप हो रहे हैं। इसके बाद भी कई अफसर और कर्मचारी भ्रष्टाचार करने में बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला रायसेन जिले से सामने आया है, जहां लोकायुक्त की टीम ने एक पटवारी को 15 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

दरअसल, लोकायुक्त भोपाल की टीम ने रायसेन जिले की बरेली तहसील के पटवारी हल्का नम्बर 54 के पटवारी रामनारायण सक्सेना को रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। आरोपी पटवारी ने फरियादी से जमीन के बटान में सुधारने की एवज में 25 हजार रिश्वत मांगी थी। लेकिन फरियादी ने लोकायुक्त में शिकायत कर दी। वहीं, शिकायत की तस्दीक करने के बाद लोकायुक्त ने गुरुवार को पटवारी को 15 हजार रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों दबोच लिया है। इस कार्रवाई से जिले भर के सरकारी दफ्तरों में हड़कंप मचा हुआ है। फिलहाल, लोकायुक्त पुलिस घूसखोर पटवारी के खिलाफ आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

 

यह भी पढ़ें- 51 शक्तिपीठों में से है एक माता हरसिद्धि मंदिर के दीप स्तंभ में भीषण आग, कई दीप खंडित


पटवारी के ठिकानों पर छापामारी

News

मध्यप्रदेश में भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारी के लोकायुक्त की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी कड़ी में राजयेन जिले के साथ साथ खरगोन जिले के एक पटवारी के खिलाफ लोकायुक्त पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पटवारी जितेंद्र सोलंकी के गौरीधाम स्थित मकान सहित चार ठिकानों पर इंदौर लोकायुक्त पुलिस ने छापामार कार्रवाई की है।

Hindi News / Bhopal / 15 हजार घूस लेते रंगे हाथों धराया पटवारी, इस काम के मांग रहा था 25 हजार

ट्रेंडिंग वीडियो