scriptपंडित धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, कार-हेलीकॉप्टऱ नहीं अब चलेंगे पैदल, सबसे पहले जाएंगे ओरछा | Pandit Dhirendra Shastri Bageshwar Dam Padyatra | Patrika News
भोपाल

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, कार-हेलीकॉप्टऱ नहीं अब चलेंगे पैदल, सबसे पहले जाएंगे ओरछा

Pandit Dhirendra Shastri Bageshwar Dam कार-हेलीकॉप्टऱ से नहीं बल्कि पैदल घूमेंगे।

भोपालJul 05, 2024 / 07:32 pm

deepak deewan

Pandit Dhirendra Shastri Bageshwar Dam

Pandit Dhirendra Shastri Bageshwar Dam

Pandit Dhirendra Shastri Bageshwar Dam: बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री का बड़ा बयान सामने आया है। जन्मदिन के मौके पर शुभकामनाएं देने आ रहे संत-महात्माओं के समक्ष उन्होंने बड़ा ऐलान किया है। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा है कि वे देशभर में सनातन धर्म का प्रचार-प्रसार करेंगे। सनातन धर्म की अलख जगाने कार-हेलीकॉप्टऱ से नहीं बल्कि पैदल घूमेंगे। उनकी पदयात्रा की शुरुआत बागेश्वर धाम Bageshwar Dam से ओरछा के लिए होगी।
पंडित धीरेंद्र शास्त्री के जन्मदिन पर गुरुवार को बागेश्वर धाम में लाखों भक्त उमड़ पड़े थे। लोगों का हुजूम देखकर पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए। हाथरस हादसे को देखते हुए पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने लोगों से उनका बर्थडे मनाने बागेश्वर धाम नहीं आने की अपील भी की थी लेकिन ये बेअसर साबित हुई। बागेश्वर धाम में उमड़ी भीड़ को देखते हुए पुलिस को आसपास के करीब आधा दर्जन जिलों से एक्स्ट्रा फोर्स बुलाना पड़ा।
यह भी पढ़ें : बागेश्वर धाम में बाहर की औरतों ने बनाया गिरोह, सात महिलाओं को किया गिरफ्तार

4 जुलाई 1996 को छतरपुर जिले के गढ़ा गांव में जन्मे पंडित धीरेंद्र शास्त्री 28 साल के हो गए हैं। इस मौके पर उन्होंने खास ऐलान किया।
पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि वे सनातन धर्म की अलख जगाने देशभर में घूमेंगे। वे गांव-गांव, घर-घर पैदल जाएंगे और लोगों को सनातन के प्रति जागृत करेंगे। सनातन धर्म का प्रचार करने वे कार-हेलीकॉप्टऱ से नहीं चलेंगे बल्कि पदयात्रा निकालेंगे।
पंडित धीरेंद्र शास्त्री की पहली सनातन धर्म जागरण यात्रा ओरछा के लिए होगी। वे बागेश्वर धाम से रामराजा सरकार के दरबार ओरछा के लिए पदयात्रा से अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। हालांकि पंडित धीरेंद्र शास्त्री की पदयात्रा का पूरा कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है।
यह भी पढ़ें : धीरेंद्र शास्त्री पर टिप्पणी करना पंडोखर सरकार को पड़ा भारी, होगी एफआइआर, कोर्ट ने दिया आदेश

बता दें​ कि पंडित धीरेंद्र शास्त्री भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाने का संकल्प ले चुके हैं। इस संकल्प को पूरा करने के लिए सनातन धर्म जागरण यात्रा निकालकर सनातन धर्मावलंबियों को जागृत करेंगे। पंडित धीरेंद्र शास्त्री की सबसे पहली पदयात्रा ओरछा के लिए निकलेगी।
इधर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने कई वरिष्ठ संत बागेश्वर धाम पहुंचे थे। ददरूआ धाम के महंत, पड़रिया धाम के महंत किशोरदास महाराज, हनुमान गढ़ी के महंत राजूदास महाराज के तो पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने चरण छुए।
चित्रकूट से अमितशरण दास भी आए और अयोध्या हनुमान गढ़ी से महज 8 साल के महंत राघव दास भी बागेश्वर धाम आए। केंद्र सरकार में राज्यमंत्री टोकन साहू और दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी ने भी बागेश्वर धाम आकर पंडित धीरेंद्र शास्त्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं।

Hindi News/ Bhopal / पंडित धीरेंद्र शास्त्री का बड़ा बयान, कार-हेलीकॉप्टऱ नहीं अब चलेंगे पैदल, सबसे पहले जाएंगे ओरछा

ट्रेंडिंग वीडियो