scriptMahashivratri 2024 : महाशिवरात्रि पर मध्यप्रदेश में हो रहे दो बड़े आयोजन, जुटेगी लाखों की भीड़ | pandit dhirendra shastri and pradeep mishra organising programs on occasion of mahashivratri | Patrika News
भोपाल

Mahashivratri 2024 : महाशिवरात्रि पर मध्यप्रदेश में हो रहे दो बड़े आयोजन, जुटेगी लाखों की भीड़

Mahashivratri 2024 : महाशिवरात्रि के अवसर पर बागेश्वर धाम में 151 कन्याओं का विवाह संपन्न कराया जाएगा। वहीं 7 से 14 मार्च तक सीहोर स्थित कुबेरेश्वर धाम में शिवमहापुराण का आयोजन किया जाएगा।

भोपालFeb 25, 2024 / 06:22 pm

Himanshu Singh

mahashivratri_2024_.jpg

मध्यप्रदेश के दो प्रसिद्घ कथावाचक महाशिवरात्रि पर बड़ा आयोजन करने जा रहे हैं। पं. धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री बागेश्वर धाम में महाशिवरात्रि के अवसर पर 151 गरीब कन्याओं के विवाह का करवाएंगे। वहीं पं. प्रदीप मिश्रा महाशिवरात्रि के दिन शिवमहापुराण कथा का आयोजन करेंगे। दोनों ही बाबाओं के कार्यक्रमों में लाखों की भीड़ जुटेगी, जिसको लेकर प्रशासन भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर रही है।

 


हर साल की तरह इस साल भी बागेश्वर धाम में महाशिवरात्रि के दिन 151 गरीब कन्याओं का विवाह आयोजित होने जा रहा है। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आस-पास के गांव के सरपंच और सचिव अपने-अपने गांवों में पीले चावल बांट कर ग्रामीणों को आयोजन के लिए आमंत्रित कर रहे हैं। यह आयोजन 100 एकड़ के विशाल परिसर में होने जा रहा है। इस आयोजन में 151 कन्याओं का विवाह संपन्न कराया जाएगा, जिसमें छतरपुर जिले से 75, पन्ना से 14, टीकमगढ़ से 10, झांसी से सात, दमोह से सात, महोबा से सात, सागर से चार, सतना से चार बेटियां शामिल हैं।
ये भी पढ़ें – रानी कमलापति के बाद ये स्टेशन होगा वर्ल्ड क्लास, एयरपोर्ट जैसी सुविधाओं से होगा लैस

 


सीहोर स्थित कुबेरेश्वर धाम में महाशिवरात्रि के अवसर पर 7 से 14 मार्च तक कथा का आयोजन किया गया है। इस कथा में देशभर से लाखों लोगों के शामिल की संभावना है। इस कथा के लिए कलेक्टर प्रवीण सिंह और एसपी मयंक अवस्थी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ मीटिंग की, जिसमें सुनिश्चित किया कि जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाए वो पांच मार्च को अपने डयूटी स्थल पर पहुंचे और अपनी ड्यूटी का निर्वाहन करें।

Hindi News/ Bhopal / Mahashivratri 2024 : महाशिवरात्रि पर मध्यप्रदेश में हो रहे दो बड़े आयोजन, जुटेगी लाखों की भीड़

ट्रेंडिंग वीडियो