scriptजांच दल के सामने अफसर ने स्वीकारा, खाते में जमा हुई है रकम | Officer confessed the amount is deposited in the account | Patrika News
भोपाल

जांच दल के सामने अफसर ने स्वीकारा, खाते में जमा हुई है रकम

प्रशिक्षु रेंजर ने सीसीएफ के बेटे के खाते में जमा कराए थे 30 हजार

भोपालMay 27, 2021 / 11:09 am

Hitendra Sharma

mohan_lal_meena_ifs.jpg

भोपाल. बेटे की फीस भरने प्रशिक्षु रेंजर अमित साहू से बैतूल के मुख्य वनसंरक्षक मोहनलाल मीणा द्वारा पैसे मांगे जाने के कथित ऑडियो के मामले में नया खुलासा हुआ है। मीणा ने जांच दल के सामने स्वीकार किया कि जिस खाते में 30 हजार रुपए जमा कराए गए हैं, वह उनके बेटे का है। ऑडियो वायरल होने के बाद राज्य सरकार ने जांच दल गठित किया था।

दल में शामिल अपर प्रधान मुख्य वनसंरक्षक शुभरंजन सेन व विभाष ठाकुर ने बुधवार को बैतूल में मीणा के बयान लिए। टीम के बैतूल पहुंचने के बाद तीन अन्य ऑडियो वायरल हुए थे। इनमें से चार मामले कर्मचारियों से राशि मांगने व एक मामला महिला वनकर्मी को प्रताडि़त करने का है। जांच दल ने मामले की रिपोर्ट छह दिन में वन बल प्रमुख को सौंपेगा।

बैंक खाता सहित अन्य जानकारी ली
टीम बैंक पहुंंचकर बैंक खाता सहित अन्य जानकारी ली। जिस खाते में प्रशिक्षु रेंजर साहू ने राशि जमा कराई है, वह मुलताई स्थित पंजाब नेशनल बैंक का है। यह खाता मीणा के बेटे का है। बैतूल भेजे गए जांच दल के सामने ऐसे तीन और ऑडियो आए हैं। इनमें से एक में 30 हजार देने और दूसरी किस्त में 20 हजार रुपए और देने की बात सामने आई है। तीसरे ऑडियो में मैदानी कर्मचारियों से राशि लेने का जिक्र है।

सूत्रों की माने तो जांच दल ने प्रशिक्षु रेंजर, मुलताई, रेंज के कर्मचारी चेतराम सहित 10 लोगों के बयान लिए हैं। पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे ने वन मंत्री विजय शाह को पत्र लिखकर मांग की है कि मोहनलाल मीणा को बैतूल वनवृत्त से हटाकर मामले की विस्तार से जांच कराई जाए। उन्होंने कहा है कि मामला गंभीर है, ऐसे में इसकी जांच व्यक्ति के पद पर रहते हुए नहीं की जा सकती, इसलिए उनको हटाया जाना उचित होगा। ऑडियो वायरल होने के बाद वन अमले में हड़कंप मच गया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81ixs7

Hindi News / Bhopal / जांच दल के सामने अफसर ने स्वीकारा, खाते में जमा हुई है रकम

ट्रेंडिंग वीडियो