scriptआग और धुएं से भरे वार्ड में जा घुसीं नर्स, खुद की जिंदगी दांव पर लगाते बचा लिए कई बच्चे | Nurse entered the ward full of fire and smoke, many children saved | Patrika News
भोपाल

आग और धुएं से भरे वार्ड में जा घुसीं नर्स, खुद की जिंदगी दांव पर लगाते बचा लिए कई बच्चे

काल के गाल में जा रहे थे नवजात
 

भोपालNov 10, 2021 / 09:45 am

deepak deewan

asptal3.png
भोपाल. हमीदिया अस्पताल में आग मासूमों की जिंदगी छीनने पर आतुर थी। धुएं के गुबार में फंसे मासूमों की सांसें उखड़ रही थी। लेकिन स्टाफ के कुछ लोग नौनिहालों मौत के सामने देवदूत बनकर खड़े हो गए। अंधेरे और जहरीले धुंए के बीच जब तक बच्चों को बचाते रहे।
उठती लपटों से बचा लिया बच्चे को:

शिशु रोग विभाग की स्टाफ नर्स राजेश राजा बुंदेला सबसे पहले मासूमों को बचाने आगे दौड़ीं। वे उसी वार्मर के पास खड़ी थीं जिसमें सबसे पहले आग लगी और लपटें उठने लगीं। वे आगे बढ़ीं और बच्चों को उठा लिया। उन्होंने बताया कि मुझे कुछ समझ नहीं आ रहा था बस मैं किसी तरह बच्चों को बचाना चाहती थी।
Must Read- मां को कैसे बताऊं, जिंदा जल गया उसके कलेजे का टुकड़ा…

asptal4.jpeg

दो बच्चों को सुरक्षित बाहर छोडऩे के बाद भी नर्स बुंदेला रुकी नहीं. वे अपनी जान दांव पर लगाते हुए फिर धुएं से भरे वार्ड में आ गईं और उन्य बच्चों को भी उठाया। इसी बीच में वे बेहोश हो गईं लेकिन तब तक उन्होंने अनेक बच्चों को मौत के मुंह में जाने से बचा लिया था. स्टाफ ने नर्स के इस जज्बे की खूब प्रशंसा की.

Must Read- शादी के 12 साल बाद भराई थी गोद, आग लगने के बाद मां के हाथ में थमा दी बच्चे की लाश…..

धुएं से खुद हो गई बेहोश:
स्टाफ नर्स उर्मिला मरकाम वार्ड के नर्सिंग स्टेशन में थीं। वेंटीलेटर से तेज आवाज आई और धुआं भर गया। धुआं देखते ही डॉक्टर को आवाज लगाई और अग्निशमन यंत्र की ओर दौड़ी। डॉक्टर आग बुझाने लगीं। मैं बच्चों को वार्मर से उठाकर दूसरे वार्ड में शिफ्ट करती रही। इस दौरान में बेहोश हो कर गिर गई।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85di4i

Hindi News / Bhopal / आग और धुएं से भरे वार्ड में जा घुसीं नर्स, खुद की जिंदगी दांव पर लगाते बचा लिए कई बच्चे

ट्रेंडिंग वीडियो