scriptमुंबई के लिए नई ट्रेन, यात्रियों को 7 अक्टूबर से मिलेगी सुविधा | New train for Mumbai from October 7 | Patrika News
भोपाल

मुंबई के लिए नई ट्रेन, यात्रियों को 7 अक्टूबर से मिलेगी सुविधा

शुरू होगी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

भोपालSep 08, 2022 / 01:06 pm

deepak deewan

train

शुरू होगी साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन

भोपाल. आनेवाले कुछ माह त्यौहारों, पर्वां से भरे हैं. ऐसे में रेल यात्रियों के लिए सफर करना बहुत कठिन हो जाता है. खासतौर पर मुंबई आना-जाना तो सबसे कठिन होता है. ऐसे यात्रियों के लिए रेलवे ने खासी सुविधा दी है. रेलवे ने मुंबई के लिए नई ट्रेन चलाने की घोषणा की है जोकि आनेवाले कुछ माह तक यात्रियों के लिए वरदान सी साबित हो सकती है. रेलवे अधिकारियों के अनुसार यह ट्रेन अगले माह से प्रारंभ की जाएगी जोकि प्रदेश के यात्रियों को बांद्रा तक लेकर जाएगी. इसी प्रकार सप्ताह में एक बार बांद्रा से भी आएगी. अधिकारियों ने बताया कि अभी इसे आगामी साल यानि 2023 के अप्रेल माह तक चलाया जाएगा. इस प्रकार रेल यात्रियों को कम से कम 7 माह तक इसकी सुविधा मिल सकेगी.

दरअसल रेलवे ने जबलपुर बांद्रा टर्मिनस जबलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल के चलने की अवधि में विस्तार कर दिया है. रेल प्रशासन ने बताया कि ट्रेन क्रमांक 02134 और 02133 जबलपुर बांद्रा टर्मिनस जबलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को अब अक्टूबर माह से आगामी 2023 के अप्रेल माह तक चलाया जाएगा. जबलपुर बांद्रा टर्मिनस जबलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 7 अक्टूबर से प्रारंभ होगी और जबलपुर से यह 31 मार्च 2023 तक चलाई जाएगी. इसी प्रकार बांद्रा टर्मिनस जबलपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन बांद्रा से 8 अक्टूबर से प्रारंभ होगी और यह स्पेशल ट्रेन 1 अप्रेल 2023 तक चलेगी.

Hindi News/ Bhopal / मुंबई के लिए नई ट्रेन, यात्रियों को 7 अक्टूबर से मिलेगी सुविधा

ट्रेंडिंग वीडियो