scriptMP News : पुलिस में भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी, इस पद पर जल्द निकलेगी भर्ती, जानें | MP SI Police Vacancy recruitment notification to be released soon in november | Patrika News
भोपाल

MP News : पुलिस में भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी, इस पद पर जल्द निकलेगी भर्ती, जानें

MP SI Police Vacancy : मध्यप्रदेश में पुलिस भर्ती की तैयारी करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। 5 साल बाद नवंबर माह में उप- निरीक्षक के 500-1000 पदों के लिए भर्ती निकाली जा सकती है।

भोपालSep 16, 2024 / 05:26 pm

Akash Dewani

MP SI Police Vacancy
MP SI Police Vacancy : मध्यप्रदेश में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। यह खुशखबरी पुलिस भर्ती से जुड़ी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, करीब पांच साल के बाद नवंबर 2024 में करीब 500-1000 उप-निरीक्षक (Sub Inspector) के पदों पर भर्ती निकलने वाली है।
बताया जा रहा है कि इस भर्ती के लिए पुलिस मुख्यालय (Police Headquaters) ने पहले भेजे गए प्रस्ताव में संशोधन कर दोबारा से गृह विभाग को प्रस्ताव भेज दिया है। अब गृह विभाग की ओर से जल्द ही इस भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की जा सकती है। अधिसूचना जारी होने के बाद कर्मचारी चयन मंडल (SSB) से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। अनुमान लगाया जा रहा है कि नवंबर 2024 से लेकर जून 2025 तक भर्ती प्रक्रिया पूर्ण होगी।
यह भी पढ़े – Narmada River: टूटे दिल के साथ इस नदी ने चुनी अलग राह, अरब सागर में मिटाती है खुद का वजूद

कैसी होगी भर्ती की प्रक्रिया

  • आवेदकों का चयन मुख्य रूप से 4 स्तरों के आधार पर किया जाएगा।
  • पहले लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा जो कुल 200 अंकों के प्रश्न पत्र के साथ रहेगा इसमें टेक्निकल एवं नॉन टेक्निकल पोस्ट के आधार पर परीक्षा ली जाएगी।
  • लिखित परीक्षा को पास करने वाले आवेदकों का फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट किया जाएगा जिसमें सीना, ऊंचाई आदि का मपंखन किया जाएगा।
  • इसके पश्चात फिजिकल परीक्षा आयोजित की जाएगी जिसमें ऊंची कूद, दौड़, गोला फेंक, आदि टेस्ट देने होंगे।
  • आवेदक जो भी तीनों स्तरों को पास करने के पक्ष के स्तर में अपना स्थान प्राप्त करते हैं उन सभी का फाइनल इंटरव्यू और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा।
  • 50 प्रतिशत अंक लिखित परीक्षा और 50 प्रतिशत फिजिकल परीक्षा के हैं।
  • सभी परीक्षाओं और इंटरव्यू के अंकों को जोड़कर अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

Hindi News/ Bhopal / MP News : पुलिस में भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी, इस पद पर जल्द निकलेगी भर्ती, जानें

ट्रेंडिंग वीडियो