scriptकांग्रेस का बड़ा फैसला, एमपी की कार्यकारिणी भंग, पीसीसी चीफ और नेता प्रतिपक्ष को बुलाया दिल्ली | MP Congress report by Jeetu Patwari and Umang Singar | Patrika News
भोपाल

कांग्रेस का बड़ा फैसला, एमपी की कार्यकारिणी भंग, पीसीसी चीफ और नेता प्रतिपक्ष को बुलाया दिल्ली

MP Congress report by Jeetu Patwari and Umang Singar कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाते हुए प्रदेशभर की विधानसभा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष और विधानसभा इकाइयां भंग कर दीं। युवा कांग्रेस ने इस संबंध में एक पत्र जारी करते हुए कार्यकारिणी भंग कीं।

भोपालJun 07, 2024 / 04:33 pm

deepak deewan

Jeetu Patwari and Umang Singar

Jeetu Patwari and Umang Singar

MP Congress report by Jeetu Patwari and Umang Singar एमपी MP में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिली है। प्रदेश में सभी 29 सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशियों को हार का सामना करना पड़ा। इस बार तो कांग्रेस अपना चार दशक पुराना गढ़ छिंदवाड़ा की सीट भी गंवा बैठी है। इस हार का अब असर दिखाई देने लगा है। आलाकमान ने पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार को दिल्ली तलब किया है। इससे पहले प्रदेश में बड़ा फैसला लेते हुए यूथ कांग्रेस की कार्यकारिणी को भी भंग किया जा चुका है।
एमपी कांग्रेस ने इस बार करीब आधा दर्जन सीटें जीतने का दावा किया था पर एक भी सीट नहीं मिली। इस पर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार से रिपोर्ट मांगी गई है। दोनों नेताओं को कांग्रेस आलाकमान ने दिल्ली बुलाया है। उमंग सिंघार दिल्ली पहुंच भी चुके हैं जबकि प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी शाम तक पहुंचेंगे।
इससे पहले मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाते हुए प्रदेशभर की विधानसभा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष और विधानसभा इकाइयां भंग कर दीं। युवा कांग्रेस ने इस संबंध में एक पत्र जारी करते हुए कार्यकारिणी भंग कीं। युवा कांग्रेस अध्यक्ष मितेंद्र सिंह के मुताबिक युवा कांग्रेस की विधानसभा कार्यकारिणी को भंग कर दिया गया है। अब सक्रिय लोगों को ही स्थान दिया जाएगा, निष्क्रिय लोगों के लिए कोई जगह नहीं है।
प्रदेश में 2023 के विधानसभा चुनाव में बेहद बुरी हार के बाद कांग्रेस आलाकमान ने प्रदेशाध्यक्ष जीतू पटवारी और नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंगार को बनाकर नया नेतृत्व खड़ा करने का प्रयास किया था। हालांकि लोकसभा चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। इस बार कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने पार्टी भी छोड़ दी।
युवा कांग्रेस द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि प्रदेश की सभी जिला इकाइयों के अन्तर्गत विधानसभा युवा कांग्रेस अध्यक्ष और उनकी विधानसभा इकाइयों के पदाधिकारियों को तत्काल प्रभाव से भंग किया जाता है। भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और मध्यप्रदेश के प्रभारी शेषनारायण ओझा की स्वीकृति तथा मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मितेंद्र दर्शन सिंह यादव के आदेश पर यह कदम उठाया गया है।

Hindi News/ Bhopal / कांग्रेस का बड़ा फैसला, एमपी की कार्यकारिणी भंग, पीसीसी चीफ और नेता प्रतिपक्ष को बुलाया दिल्ली

ट्रेंडिंग वीडियो