scriptMohan Cabinet: मध्य प्रदेश विकसित विजन पर महामंथन आज, सीएम मोहन यादव लेंगे मंत्रियों की क्लास | Mohan Cabinet Mairathan meeting cm mohan yadav in action ministers madhya pradesh developed vision | Patrika News
भोपाल

Mohan Cabinet: मध्य प्रदेश विकसित विजन पर महामंथन आज, सीएम मोहन यादव लेंगे मंत्रियों की क्लास

Mohan Cabinet: लोक सभा चुनाव के बाद मध्य प्रदेश में मोहन सरकार कामकाज में रफ्तार पकड़ने की तैयारी कर रही है। सीएम मोहन यादव लेंगे मैराथन बैठक, मंत्रियों सचिवों की लेंगे क्लास, बतानी होगी 6 महीने की उपलब्धि और अगले 6 महीने की तैयारी

भोपालJun 11, 2024 / 08:54 am

Sanjana Kumar

MP CM
Mohan Cabinet: लोकसभा चुनाव के बाद अब प्रदेश में सरकार का कामकाज रफ्तार पकडऩे जा रहा है। एमपी सीएम डॉ. मोहन यादव दिल्ली से लौटते ही एक्शन में नजर आ रहे हैँ और आज मंगलवार 11 जून को मैराथन बैठक करेंगे। इस मैराथन मीटींग में मंत्री, अपर मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव शामिल होंगे।
दोपहर 12 बजे से होने वाली इस मैराथन बैठक में सबसे पहले पिछले छह महीने की सरकार की उपलब्धियों पर बात होगी। अगले वर्षों के रोडमैप पर विचार किया जाएगा। डॉ. मोहन का यह पहला बड़ा महामंथन बताया जा रहा है। इसका पूरा फोकस मध्य प्रदेश को विकसित सबसे अव्वल लाने पर है। बैठक में चुनाव के बाद लगी आचार संहिता की वजह से अटके प्रोजेक्ट को मंजूरी दी जाएगी। कई नए फैसले भी लिए जाएंगे। वहीं बारिश के पहले करोड़ों के प्रोजेक्ट भी मंजूर होंगे। सुबह 11 बजे होगी मंत्रालय में मोहन कैबिनेट (Mohan Cabinet) की ये बैठक होगी।

विभागों ने की तैयारियां


विभागों ने उपलब्धियों का लेखा-जोखा तैयार किया है। पिछले महीने सीएम और मंत्रियों ने विभाग प्रमुखों को कई निर्देश दिए थे। इन पर वन-टू-वन बात होगी। विभाग की कमियों पर भी चर्चा होगी।

एसपी, कलेक्टर और जनप्रतिनिधियों से बात


एमपी सीएम डॉ. मोहन यादव शाम 4 बजे से जिलों के कलेक्टर, एसपी और जनप्रतिनिधियों से बात करेंगे। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा जिलों का विकास, वहां के लोगों की जरूरत, कानून व्यवस्था, अभियान, योजनाओं के क्रियान्वयन और अगले दिवस, अभियानों को सफल बनाने पर बात होगी।

सिंहस्थ के कामों की समीक्षा

मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव सिंहस्थ 2028 की तैयारियों से जुड़े कामों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। यह समीक्षा बिंदुवार की जाएगी। अब तक किए कामों को तो देखा ही जाएगा, इसके साथ ही उन विषयों पर भी संबंधित विभागों के अफसरों और मंत्रियों से चर्चा की जाएगी, जो काम आगे किए जाने हैं।

Hindi News/ Bhopal / Mohan Cabinet: मध्य प्रदेश विकसित विजन पर महामंथन आज, सीएम मोहन यादव लेंगे मंत्रियों की क्लास

ट्रेंडिंग वीडियो