scriptMadhya Pradesh News : एक क्लिक पर पढ़ें मध्यप्रदेश की टॉप 5 न्यूज | Madhya Pradesh Top 5 News 04 october 2023 | Patrika News
भोपाल

Madhya Pradesh News : एक क्लिक पर पढ़ें मध्यप्रदेश की टॉप 5 न्यूज

– आचार संहिता लगने से पहले शिवराज कैबिनेट की बैठक, लाडली बहना के खातों में 1250 रुपए ट्रांसफर।

भोपालOct 04, 2023 / 08:15 pm

Shailendra Sharma

mp_top_news.jpg

,,,,

भोपाल. मध्यप्रदेश की दिनभर की पांच खबरों को पढ़ने के लिए अब आपको अलग अलग खबरें पढ़ने की जरुरत नहीं है। हम आपके लिए दिन भर की पांच खबरें लेकर आए हैं जिन्हें आप इसी खबर में पढ़ सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं मध्यप्रदेश की आज की पांच बड़ी खबरें…

shivraj.jpg

कैबिनेट बैठक
– मध्यप्रदेश में दो माह बाद होने वाले विधानसभा चुनाव की आचार संहिता कभी भी लग सकती है। इससे पहले बुधवार रात को मुख्यमंत्री निवास पर मंत्रिमंडल समूह की अहम बैठक बुलाई गई है। इसमें कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है। सीएम हाउस में होने वाली कैबिनेट बैठक में 41 प्रस्ताव लाए जा सकते हैं और इन्हें मंजूरी मिल सकती है।

kailash.jpg

कैलाश विजयवर्गीय के बिगड़े बोल
– मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए जब से इंदौर की विधानसभा क्रमांक एक पर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का नाम घोषित हुआ है, तब से इस विधानसभा सीट पर माहौल गर्मा गया है। टिकट घोषित होने के बाद से ही कैलाश विजयवर्गीय ऐसे बयान दे रहे हैं जो सुर्खियां बन रहे हैं। इसी कड़ी में अब कैलाश विजयवर्गीय के बिगड़े बोल सामने आए हैं। कैलाश विजयवर्गीय ने मंच से सभा को संबोधित करते हुए कहा है कि अभी तक मध्यप्रदेश में ऐसा कोई अफसर पैदा नहीं हुआ है जो उनका काम न करे। कैलाश ने कहा कि जब से वो उम्मीदवार बने हैं अफसरों की नींद उड़ गई है।

narendra_singh_tomar.jpg

नरेन्द्र सिंह तोमर का कांग्रेस पर हमला
– मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बयानबाजियां जारी है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का बड़ा बयान सामने आया है। कांग्रेस प्रत्याशियों की सूचित न होने पर तोमर ने कहा है कि कांग्रेस को सूची तय करनी है लेकिन उनके यहां (कांग्रेस में) बड़ा झंझट है। हमारी तीसरी सूची तैयार है, विचार विमर्श चल रहा है और जल्द ही तीसरी सूची भी जारी कर दी जाएगी। बता दें कि नरेन्द्र सिंह तोमर को इस बार भाजपा ने मुरैना जिले की दिमनी सीट से उम्मीदवार घोषित किया है।

kamal.jpg

सीएम के भावुक बयान पर कमलनाथ का ट्वीट
– मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भावुक बयानों को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने उन पर हमला बोला है। कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा है- मप्र के मुख्यमंत्री की विडंबना तो देखिए कि अब वो मंचों से अपने जाने की बात ख़ुद ही करने लगे हैं। ये भाजपाई राजनीति का अजब दौर है, जब ख़ुद ही वो अपना विदाई समारोह आयोजित कर रहे हैं, ख़ुद ही विदाई भाषण पढ़ रहे हैं। लेकिन एक विशेष विरोधाभास ये है कि विदाई की इस बेला में जनता की आंख में आंसू नहीं हैं बल्कि भाजपा सरकार के जाने की और कांग्रेस सरकार के आने की ख़ुशी में जनता के चेहरों पर मुस्कान है। कांग्रेस मुस्कान की गारंटी है।

ladli_behna.jpg

लाडली बहना योजना की पांचवी किस्त
– आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर आचार संहिता प्रदेश में कभी भी जारी हो सकती है। आचार संहिता लागू होने से पहले ही 04 अक्टूबर को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना योजना की पांचवी किस्त लाडली बहनों के खातों में ट्रांसफर कर दी है। पांचवी किस्त के तौर पर लाडली बहनों के खातों में 1250 रुपए ट्रांसफर किए गए हैं। बता दें कि पांचवी किस्त में 250 रुपए का इजाफा किया गया है और इससे पहले की चार किस्तों में लाडली बहनों के खातों में 1-1 हजार रुपए ट्रांसफर किए गए थे। हर महीने 10 तारीख को लाडली बहनों के खातों में पैसे ट्रांसफर किए जाते थे लेकिन अक्टूबर महीने में आचार संहिता के चलते पैसे पहले ही ट्रांसफर कर दिए गए हैं।

Hindi News/ Bhopal / Madhya Pradesh News : एक क्लिक पर पढ़ें मध्यप्रदेश की टॉप 5 न्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो