scriptगुड गवर्नेंस इंडेक्स में मध्य प्रदेश नंबर – 1, खुश हुए शिवराज | Madhya Pradesh number 1 in Good Governance Index | Patrika News
भोपाल

गुड गवर्नेंस इंडेक्स में मध्य प्रदेश नंबर – 1, खुश हुए शिवराज

भारत सरकार ने गुड गवर्नेंस की रैंकिंग जारी की है। इस रैंकिंग के आधार पर मध्य प्रदेश को पहला और दूसरा स्थान हासिल किया है।

भोपालDec 28, 2022 / 04:09 pm

Faiz

News

गुड गवर्नेंस इंडेक्स में मध्य प्रदेश नंबर – 1, खुश हुए शिवराज

भारत सरकार की ओर से सुशासन के क्षेत्र में रैंकिंग जारी की गई है। इस रैंकिंग के आधार पर मध्य प्रदेश को पहला और दूसरा स्थान हासिल किया है। केंद्र सरकार ने सुशासन दिवस पर गुड गवर्नेंस इंडेक्स में मध्य प्रदेश ने ये उपलब्धि प्राप्त की है। आपको बता दें कि, सुशासन को मापने के चार आयाम होते हैं और उनमें से एक में मध्य प्रदेश को पहला स्थान प्राप्त हुआ है। वहीं, अन्य आयामों में मध्य प्रदेश को दूसरा स्थान मिला है। केंद्र द्वारा जारी किये गए गुड गवर्नेंस इंडेक्स को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुशी जाहिर की है।

केंद्र सरकार की और से जारी किये गए गुड गवर्नेंस इंडेक्स के नतीजों को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि, ‘मुझे प्रसन्नता है कि, सुशासन के क्षेत्र में भारत सरकार की रैंकिंग के आधार पर जो चार आयाम हैं, उनमें मध्यप्रदेश शीर्ष स्थान पर है। ये मध्य प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है। मैं पूरी टीम को बधाई देता हूं।’

 

यह भी पढ़ें- हाईकोर्ट का बड़ा फैसला : गुस्से में बोले गए शब्द आत्महत्या के लिए उकसाने का कारण नहीं


19 से 25 दिसंबर तक मनाया गया सुशासन सप्ताह

https://twitter.com/ChouhanShivraj?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि, प्रदेश सरकार ने हाल ही में 19 से 25 दिसंबर तक सुशासन सप्ताह मनाया था और इस दौरान जिलों में कलेक्टर द्वारा ऑन द स्पॉट सुनवाई की गई। समस्याओं के त्वरित निराकरण, अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं का लाभ देने समेत कई काम किए गए हैं। मुख्यमंत्री का कहना है कि, गुड गवर्नेंस के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। मध्य प्रदेश में सुशासन प्रबंधन के लिए अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन और नीति विश्लेषण संस्थान भी खोला गया है।

 

यह भी पढ़ें- 6 हजार घूस लेते धराया सचिव, सरपंच ने दे दी NOC, फिर भी रिश्वत मांग रहा था सेक्रेटरी

 

विधायक रामबाई का दबंग अंदाज, पार्षद और कंप्यूटर ऑपरेटर को सुनाई खरी-खरी, वीडियो वायरल

https://youtu.be/ejeRPSTGZUw

Hindi News / Bhopal / गुड गवर्नेंस इंडेक्स में मध्य प्रदेश नंबर – 1, खुश हुए शिवराज

ट्रेंडिंग वीडियो