scriptLok Sabha Election 2024 : पूर्व मंत्री की पोल-खोल: सांसद-विधायकों को इस काम में मिलता सबसे ज्यादा कमीशन, मैंने भी लिया | Lok Sabha Election 2024: Congress leader Deepak Joshi's confession on commission | Patrika News
भोपाल

Lok Sabha Election 2024 : पूर्व मंत्री की पोल-खोल: सांसद-विधायकों को इस काम में मिलता सबसे ज्यादा कमीशन, मैंने भी लिया

पूर्व मंत्री ने एक जनसभा में बताया कि सांसद विधायकों को किस काम में सबसे ज्यादा कमीशन मिलता है। इतना ही नहीं, रौ में बहते हुए वे ये तक कह गए कि मैंने भी थोड़ा सा कमीशन लिया है।

भोपालApr 28, 2024 / 05:14 pm

deepak deewan

joshi
Lok Sabha Election 2024: सांसद या विधायक निधि के सरकारी कामों में कमीशनखोरी की बात नई नहीं है पर अब एक पूर्व मंत्री ने यह तक बता दिया कि किस काम में कितना कमीशन मिलता है। पूर्व मंत्री ने एक जनसभा में बताया कि सांसद विधायकों को किस काम में सबसे ज्यादा कमीशन मिलता है। इतना ही नहीं, रौ में बहते हुए वे ये तक कह गए कि मैंने भी थोड़ा सा कमीशन लिया है। कमीशनखोरी को लेकर पूर्व मंत्री के इस बड़े खुलासे और कुबूलनामे पर राजनैतिक विवाद छिड़ने की आशंका है।
सांसद विधायकों के कमीशन पर यह बड़ा बयान कांग्रेस नेता दीपक जोशी ने दिया जोकि बीजेपी सरकार में मंत्री रह चुके हैं। राजगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के पक्ष में प्रचार के दौरान दीपक जोशी ने बताया कि बस स्टॉप बनाने में सांसद, विधायक को सबसे ज्यादा कमीशन मिलता है। थोड़ा बहुत मैंने भी लिया।
पूर्व मंत्री दीपक जोशी मध्यप्रदेश में बीजेपी के संस्थापकों में माने जानेवाले कैलाश जोशी के पुत्र हैं। कैलाश जोशी को राजनीतिक संत कहा जाता था। उनके बेटे दीपक जोशी ने अब न केवल सत्ता की राजनीति में कमीशनखोरी की कलई खोल दी बल्कि यह भी स्वीकार कर लिया कि वे खुद भी इसके लिए पैसे ले चुके हैं।
दीपक जोशी ने बाकायदा जनसभा में ये बातें कहीं। उन्होंने बताया कि सांसद और विधायकों को सबसे ज्यादा कमीशन बस स्टॉप यानि यात्री प्रतीक्षालय बनाने में मिलता है। जोशी ने कहा— एक बस स्टॉप बनाने में एक एक लाख रुपए का कमीशन मिलता है। मैं झूठ नहीं बोलता, साफ बता रहा हूं। थोड़ा बहुत मैंने भी लिया। सबसे ज्यादा पैसा इसी काम में मिलता है।
सांसद—विधायकों की कमीशनखोरी की यह पोल दीपक जोशी ने तलेन में आयोजित सभा में खोली। जनसभा में उन्होंने राजगढ़ के सांसद और इस चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी रोडमल नागर पर भी जमकर हमले किए।
कई बार विधायक रहे दीपक जोशी
दीपक जोशी सन 2003 में देवास की बागली सीट से पहली बार विधायक बने थे। 2008 में देवास की हाटपिपल्या सीट से उतरे और फिर 2013, 2018 में भी चुनाव लड़ा। वे शिवराज सिंह चौहान की सरकार में राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री रहे। दीपक जोशी बाद में कांग्रेस में शामिल हो गए और 2023 में फिर विधानसभा चुनाव लड़ा लेकिन हार गए। लोकसभा चुनाव के दौरान उनकी बीजेपी में वापसी की अटकलें भी लगाई जा रहीं हैं।

Home / Bhopal / Lok Sabha Election 2024 : पूर्व मंत्री की पोल-खोल: सांसद-विधायकों को इस काम में मिलता सबसे ज्यादा कमीशन, मैंने भी लिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो