scriptहेप्पी मैरिज एनिवर्सरी मम्मी-पापा लिखकर फंदे पर झूल गया मेडिकल स्टू्डेंट | LN Ayurvedic College student Amrit Singh committed suicide | Patrika News
भोपाल

हेप्पी मैरिज एनिवर्सरी मम्मी-पापा लिखकर फंदे पर झूल गया मेडिकल स्टू्डेंट

सुसाइड नोट में लिखा- स्ट्रेस के कारण दे रहा जान, एलएन कॉलेज के हॉस्टल के कमरे में फंदे पर झूला स्टूडेंट

भोपालApr 26, 2023 / 09:47 am

deepak deewan

amritsingh.png

सुसाइड नोट में लिखा- स्ट्रेस के कारण दे रहा जान

भोपाल. एक और मेडिकल स्टूडेंट ने सुसाइड कर ली। कोलार इलाके में रह रहा जबलपुर का यह स्टूडेंट फांसी के फंदे पर झूल गया। हॉस्टल के कमरे में यह घटना हुई। 9 माह में मेडिकल स्टूडेंट की मौत की यह तीसरी घटना है। खास बात यह है कि मेडिकल स्टूडेंट ने मंगलवार को अपने माता—पिता की वेडिंग एनिवर्सरी पर उन्हें बधाई भी दी थी लेकिन बाद में सुसाइड कर ली।
पुलिस ने बताया कि 22 साल के अमृत सिंह कुर्मी का शव एलएन आयुर्वेदिक कॉलेज के हॉस्टल के उसके कमरे में फंदे पर झूलता हुआ मिला। कमरे से सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें स्टूडेंट ने स्ट्रेस के कारण जान देने की बात लिखी है।
अमृत सिंह बीएएमएस कर रहा था और उसने पिछले महीने ही एडमिशन लिया था। वह सोमवार को ही जबलपुर से घर से लौटकर यहां आया था। मंगलवार सुबह करीब 11.30 बजे उसका एक सहपाठी जब उसके रूम में पहुंचा तब घटना का पता चला। मैनेजमेंट ने तुरंत पुलिस को मामले की जानकारी दी।
समस्याओं को टालने की बजाए समाधान तलाशें
स्टूडेंट तनाव में अपनी जान दे रहे हैं। गंभीर डिप्रेशन से गुजरे और अब तनाव से उबर चुके एक मेडिकल स्टूडेंट ने बताया कि समस्याओं को टालने की बजाए समाधान तलाशने पर जोर देना चाहिए। जिम्मेदारियों के बोझ तले दबे नहीं, भावनात्मक रूप से टूटे नहीं। दुनिया की परवाह न करें, मैं जैसा हूं, ठीक हूं, इस भाव को बनाए रखें।
मनोचिकित्सक डाक्टर सत्यकांत बताते हैं कि पढ़ाई लंबी होती है, नींद भी पूरी नहीं होती। इससे तनाव में आने की आशंका ज्यादा हो जाती है।

https://youtu.be/wUDJTmv3cjs

Hindi News / Bhopal / हेप्पी मैरिज एनिवर्सरी मम्मी-पापा लिखकर फंदे पर झूल गया मेडिकल स्टू्डेंट

ट्रेंडिंग वीडियो