scriptLadli Behna Yojana से जुड़ने का इंतजार कर रही महिलाओं के लिए आया बड़ा अपडेट, सरकार ने लिखित में दी जानकारी | Ladli Behna Yojana big Update MP Government reply in written now new women not get benefit of the scheme know the detail | Patrika News
भोपाल

Ladli Behna Yojana से जुड़ने का इंतजार कर रही महिलाओं के लिए आया बड़ा अपडेट, सरकार ने लिखित में दी जानकारी

Ladli Behna Yojana मध्यप्रदेश की लाडली बहनों के लिए अभी-अभी बड़ा अपडेट आया है। प्रदेश की मोहन सरकार से कांग्रेस विधायक ने पूछा था सवाल, जिसका सरकार ने लिखित में दिया जवाब

भोपालJul 04, 2024 / 01:34 pm

Sanjana Kumar

ladli behna yojana
Ladli Behna Yojana: मध्य प्रदेश की महत्वाकांक्षी लाडली बहना योजना (ladli behna yojana) से हर महिला जुड़ना चाहती है। इसके लिए वो लंबे समय से लाडली बहना योजना के तीसरे चरण का इंतजार कर रही थीं कि पिछली बार वो फॉर्म नहीं भर पाई थीं, लेकिन इस बार वे भी लाडली बहना योजना का फॉर्म भरेंगी। यहां तक कि वो अपने सारे जरूरी डॉक्यूमेंट्स भी तैयार रखकर नए फॉर्म जारी होने का बेताबी से इंतजार कर रही थीं। लेकिन इसी बीच लाडली बहना योजना को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है।

अब नहीं जुड़ेंगे इनके नाम

दरअसल अब मध्य प्रदेश की नई बहनों को लाडली बहना योजना (ladli behna yojana) का लाभ नहीं मिलेगा। मामले में सरदारपुर विधानसभा से कांग्रेस विधायक प्रताप ग्रेवाल के सवाल पर सरकार ने इस संदर्भ का लिखित में जवाब दिया है। कांग्रेस विधायक के अगस्त में 18 साल की उम्र पार कर रहीं युवतियों के लाडली बहना योजना में नए रजिस्ट्रेशन को लेकर सवाल पूछा था। जिसका मोहन सरकार ने लिखित में जवाब देते हुए साफ लिखा कि अब पात्रता नहीं होगी।

कांग्रेस विधायक प्रताप ग्रेवाल ने पूछा था सवाल

कांग्रेस विधायक प्रताप ग्रेवाल ने कहा कि मेरा प्रश्न था कि अगस्त में जो युवती 18 वर्ष की होने वाली है क्या उनकी पात्रता होगी? इसका सरकार ने स्पष्ट लिखित में जवाब दिया है कि- वे पात्रता योग्य नहीं हैं।

काटे जाएंगे इनके नाम भी

वहीं राज्य की मोहन सरकार लाडली बहना योजना का लाभ ले रहीं 60 साल की उम्र की महिलाओं के नाम भी काटे जाने की बात कही है। ये वे महिलाएं होंगी जो वर्तमान में 60 साल की उम्र पार कर चुकी हैं।
दरअसल लाडली बहना योजना के मुताबिक इसका लाभ फिलहाल 21 वर्ष से 60 वर्ष तक की महिलाओं को ही मिल रहा है। ऐसे में जो महिलाएं 60 साल की उम्र की सीमा पार कर चुकी हैं, उनकी पात्रता कैंसिल कर उनके नाम योजना से काटे जाएंगे।
ये भी पढ़ें: महिला बोली मोदी जी आप ही बनवा दीजिए हमारी सड़क, Video Viral

राशि बढ़ाए जाने के सवाल पर क्या बोले सीएम

वहीं कांग्रेस विधायक के लाडली बहना योजना (ladli behna yojana) के तहत राशि बढ़ाने वाले सवाल पर मोहन सरकार का लिखित जवाब ये है कि फिलहाल इस राशि में वृद्धि किए जाने का कोई प्रस्ताव नहीं है। न ही ऐसे कोई निर्देश हैं।

कांग्रेस विधायक बोले जिनके नाम पर जीते उन्हें दिया धोखा

congress leader
कांग्रेस विधायक प्रताप ग्रेवाल।
सरकार (MP Government) के इन जवाबों के बाद सरदारपुर विधानसभा से कांग्रेस विधायक प्रताप ग्रेवाल ने मोहन सरकार पर जमकर हमला बोला। प्रताप ग्रेवाल बोले कि जिन बहनों के दम पर विधानसभा और लोकसभा चुनाव बीजेपी ने जीता, उन्हीं के साथ छलावा किया जा रहा है। सरकार ने जीतने के बाद बहनों को ही गड्ढे में डाला। बोले महिलाओं के साथ बड़ा धोखा है।

Hindi News/ Bhopal / Ladli Behna Yojana से जुड़ने का इंतजार कर रही महिलाओं के लिए आया बड़ा अपडेट, सरकार ने लिखित में दी जानकारी

ट्रेंडिंग वीडियो