scriptअभी-अभी: लाड़ली बहनों के खाते में ट्रांसफर हुए रूपए, चेक कर लें खाता | Ladli Behna Yojana Big good news regarding 14th Installment | Patrika News
भोपाल

अभी-अभी: लाड़ली बहनों के खाते में ट्रांसफर हुए रूपए, चेक कर लें खाता

Ladli Behna Yojana Installment: मध्यप्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी

भोपालJul 05, 2024 / 06:36 pm

Shailendra Sharma

Ladli-Bahana-Yojana
Ladli Behna Yojana Installment: मध्यप्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के चेहरों पर आज फिर एक बड़ी मुस्कान आई। लाड़ली बहना योजना के तहत लाड़ली बहनों के खाते में 14वीं किस्त ट्रांसफर कर दी गई। सीएम मोहन यादव ने टीकमगढ़ में हुए कार्यक्रम के दौरान लाड़ली बहना और किसानों के खातों में राशि ट्रांसफर की। वैसे तो महीने की 10 तारीख को लाड़ली बहनों के खाते में पैसे ट्रांसफर किए जाते थे लेकिन इस बार 5 दिन पहले ही लाड़ली बहनों के खातों में पैसा डाला गया है।

इस बार भी नहीं बढ़े पैसे, 1250 रूपए की आई किस्त

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान गेम चेंजर साबित होने वाली लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) को लेकर इस तरह की उम्मीद लगाई जा रही थी कि अब नई सरकार के पहले बजट के बाद लाड़ली बहना योजना के पैसे बढ़ सकते हैं लेकिन इस बार भी लाड़ली बहना के पैसों में बढ़ोत्तरी नहीं हुई है। बीते दिनों विधानसभा में महिला बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया के जवाब से लाड़ली बहनाओं की आस को बड़ा झटका लगा है। मंत्री ने अपने जवाब में कहा है कि लाड़ली बहनों की राशि में बढ़ोत्तीर नहीं होने वाली है और न ही इस तरह का कोई प्रस्ताव अभी विचाराधीन है। मंत्री के इस जवाब के बाद साफ है कि 5 जुलाई को जो किस्त लाड़ली बहनों के खातों में आएगी वो 1250 रूपए की होगी।

यह भी पढ़ें

कलेक्टर साहब के पीछे पड़े सांप, एक ही समय में बंगले और चेंबर के बाहर निकले सांप, देखें वीडियो


ऐसे कर सकते हैं चेक

ladli behna yojana

शिवराज सिंह चौहान ने शुरू की थी योजना

बता दें कि लाड़ली बहना योजना की शुरुआत पूर्व सीएम शिवराज सिंह द्वारा मई 2023 में की गई थी। जिसमें 21 से 60 साल तक की महिलाओं को 1000 हजार रुपए देने का फैसला किया गया था। लाड़ली बहनों की पहली किस्त 10 जून 2023 को जारी की गई थी। इस योजना को अब एक साल से भी ज्यादा हो चुके हैं। अब सीएम मोहन यादव इस योजना को आगे बढ़ा रहे हैं।

Hindi News/ Bhopal / अभी-अभी: लाड़ली बहनों के खाते में ट्रांसफर हुए रूपए, चेक कर लें खाता

ट्रेंडिंग वीडियो