scriptkolkata doctor case के बाद अस्पतालों में High Security, पैनिक बटन दबाते ही एक्टिव होगी सुरक्षा टीम | Kolkata doctor case high security increased in hospitals doctors use panic button to get immediate security | Patrika News
भोपाल

kolkata doctor case के बाद अस्पतालों में High Security, पैनिक बटन दबाते ही एक्टिव होगी सुरक्षा टीम

कोलकाता रेप और हत्या के मामले के बाद मध्य प्रदेश के अस्पतालों में बढ़ाई सुरक्षा, सीसीटीवी के साथ ही महिला गार्ड भी रहेंगी तैनात, जानें कैसे काम करेगा डॉक्टर्स का पैनिक बटन..

भोपालAug 24, 2024 / 10:18 am

Sanjana Kumar

doctors news

कोलकाता डॉक्टर केस के बाद एमपी के अस्पतालों में सुरक्षा व्यवस्था सख्त, जरूरत पर तुरंत पहुंचेगी सुरक्षा टीम।

kolkata doctor case: कोलकाता में महिला ट्रेनी डॉक्टर से रेप और हत्या के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अस्पतालों में भी सुरक्षा इंतजाम बढ़ाए जा रहे हैं। एम्स भोपाल में डॉक्टरों को पैनिक बटन दिए जाएंगे।
सेंट्रलाइज सिस्टम में ड्यूटी रूम में डेढ़ सौ पैनिक बटन लगेंगे। इन्हें दबाते ही अस्पताल का सिक्योरिटी सिस्टम अलर्ट मोड में आ जाएगा। इनसे संबंधित कक्ष तक तुरंत सुरक्षा इंतजाम पहुंचाए जाएंगे।

एम्स भोपाल (AIIMS Bhopal) में 8 दिन हड़ताल के बाद शुक्रवार को रेजिडेंट डॉक्टर एक बार फिर काम पर लौटे। हड़ताल के दौरान डॉक्टरों की सुरक्षा ही जूडा का मुख्य मुद्दा रहा। हड़ताल खत्म होते ही एम्स प्रबंधन परिसर में सुरक्षा इंतजाम बढ़ाने (High Security) की तैयारी में लग गया।
Bhopal Aiims

बढ़ाई जाएगी महिला गार्ड की संख्या

सुरक्षा इंतजाम के तहत एम्स भोपाल में महिला गार्ड की संख्या बढ़ाई जाएगी। वहीं अस्पताल में सीसीटीवी कैमरों की संख्या में भी इजाफा किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Shrikrishna Janmashtami: सुदामा ने कृष्ण से छिपकर खाए थे चने, एमपी के इस शहर में मिला था दरिद्रता का श्राप

Hindi News/ Bhopal / kolkata doctor case के बाद अस्पतालों में High Security, पैनिक बटन दबाते ही एक्टिव होगी सुरक्षा टीम

ट्रेंडिंग वीडियो