scriptएमपी के कुख्यात आतंकी के ‘जिगरवाले पिता’, औलाद को जी भर के कोसा | Khandwa Terrorist Faizan Sheikh Indian Mujahideen terrorist Faizan Sheikh Terrorist Arrested in MP | Patrika News
भोपाल

एमपी के कुख्यात आतंकी के ‘जिगरवाले पिता’, औलाद को जी भर के कोसा

Khandwa Terrorist Faizan Sheikh पिता हनीफ शेख तो बेटे की करतूतों पर खासे खफा हैं और उसे जी भर के कोस रहे हैं।

भोपालJul 10, 2024 / 05:04 pm

deepak deewan

Khandwa Terrorist Faizan Sheikh Indian Mujahideen terrorist Faizan Sheikh Terrorist Arrested in MP

Khandwa Terrorist Faizan Sheikh Indian Mujahideen terrorist Faizan Sheikh Terrorist Arrested in MP

Khandwa Terrorist Faizan Sheikh एमपी का खंडवा 4 जुलाई को उस वक्त फिर सुर्खियों में आ गया जब मध्यप्रदेश एटीएस ने यहां से इंडियन मुजाहिदीन के आतंकी फैजान शेख को गिरफ्तार किया। यह कुख्यात आतंकी आईएसआईएस और सिमी से भी जुड़ा था। महज 8 वीं तक पढ़े फैजान ने यूट्यूब पर बम बनाना सीख लिया था। वह आतंकियों और आतंकी वारदातों के वीडियो देखता रहता था। फैजान से पूछताछ में एटीएस को कई अहम सुराग मिले हैं। इस बीच उसके पिता का दर्द भी सामने आया है।
फैजान के उलट उसका परिवार आतंकवाद की सख्त खिलाफत करता है। उसके पिता हनीफ शेख तो बेटे की करतूतों पर खासे खफा हैं और उसे जी भर के कोस रहे हैं। इसी तरह फैजान के बड़े भाई मोहम्मद इमरान भी उसे लानत भेज रहे हैं।
यह भी पढ़ें : शादी की रस्मों के बीच मर्डर, बारातियों ने दुल्हन के भाई को ही मार डाला

खंडवा की सलूजा कालोनी में रहनेवाला फैजान जहां भड़काउ गतिविधियों में लगा रहता था वहीं उसके पिता हनीफ शेख को पूरा मोहल्ला बेहद मेहनती और ईमानदार शख्स बताता है। 75 साल के हनीफ शेख लेथ मशीन का काम करते हैं और आज भी साइकिल से ही चलते हैं। अपने आतंकी बेटे की हरकतों से वे नाराज भी हैं और दुखी भी।
फैजान की गिरफ्तारी के बाद से क्षुब्ध हनीफ शेख साफ कहते हैं कि मैंने तो जीवनभर ईमानदारी की कमाई खाई और सभी बच्चों को भी यही सिखाया। बदकिस्मती से फैजान गलत राह पर निकल पड़ा। जैसे कर्म करेगा, उसे वैसी सजा भी मिलेगी।
अपने पिता की तरह बड़े भाई मोहम्मद इमरान भी फैजान की हरकतों से दुखी हैं। इमरान बताते हैं कि हमने उसे बहुत समझाया लेकिन वह नहीं माना। पूरा घर उससे परेशान हो उठा था।
इस बीच फैजान शेख केस में राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) भी दोबारा सक्रिय हो उठी है। एमपी एटीएस से उसके संबंध में जानकारी मांगी गई है। फैजान शेख से पूछताछ में आतंकी संगठनों के कई सुराग मिले। वह प्रदेश में सिमी सदस्यों को जोड़ने में लगा था। फैजान के पास से एक पिस्टल और चार मोबाइल फोन भी जब्त किए गए थे। आतंकी फैजान शेख को अब खंडवा जेल से इंदौर केंद्रीय जेल भेज दिया गया है।

Hindi News/ Bhopal / एमपी के कुख्यात आतंकी के ‘जिगरवाले पिता’, औलाद को जी भर के कोसा

ट्रेंडिंग वीडियो