scriptकमलनाथ ने लिया नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों का फीडबैक | Kamal Nath took feedback on preparations for the civic body elections | Patrika News
भोपाल

कमलनाथ ने लिया नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों का फीडबैक

निकाय प्रभारियों से की चर्चा
 

भोपालFeb 02, 2021 / 08:06 pm

Arun Tiwari

kamalnath1.jpg

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ।

भोपाल : नगरीय निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस ने तैयारियां तेज कर दी हैं। कांग्रेस ने सभी नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायतों के प्रभारी और सहप्रभारियों को नियुक्त कर दिया है। दिल्ली से भोपाल पहुंचे प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पूर्व मंत्रियों और प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों पर चर्चा की। कमलनाथ ने निकाय प्रभारियों से चर्चा कर स्थानीय परिस्थितियों का जायजा लिया।
साथ ही कमलनाथ ने उम्मीदवारों के संबंध में भी नेताओं से चर्चा की। प्रभारियों को निर्देश दिए गए कि वे उम्मीदवार चयन को लेकर बैठकें करें ताकि फरवरी के आखिरी सप्ताह तक अधिकांश उम्मीदवारों के नाम तय किए जा सकें। बैठक में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा और प्रदेश महामंत्री राजीव सिंह समेत अन्य नेताओं ने भाग लिया। कमलनाथ ने केंद्रीय बजट पर कहा कि यह बजट है या देश को बेचने की स्कीम, सभी सरकारी संस्थानों का निजीकरण किया जा रहा है। ये संस्थान देश की गाढ़ी कमाई और मेहनत से तैयार किए गए थे।

समन्वय से चुनें उम्मीदवार :
कमलनाथ ने कहा कि बड़े पैमाने पर उम्मीदवार चुनना मुश्किल काम है इसलिए इस संबंध में एक से ज्यादा बैठकें की जाएं। चयन समिति सभी स्थानीय नेताओं की सहमति और समन्वय से ही उम्मीदवारों का चयन करे ताकि विरोध और बगावत के सुर न फूटें। चयन समिति में जिला अध्यक्ष, स्थानीय विधायक, विधानसभा चुनाव में हारे उम्मीदवार, सांसद, लोकसभा चुनाव हारे सदस्य, नगर अध्यक्ष, युवक कांग्रेस और महिला कांग्रेस के सदस्यों को भी शामिल किया गया है।

महंगाई के खिलाफ आंदोलन की तैयारी :
महंगाई के खिलाफ कांग्रेस आंदोलन की तैयारी कर रही है। इस संबंध में भी बैठक में चर्चा की गई। कृषि कानूनों के खिलाफ सिलसिलेवार प्रदर्शन के बाद कांग्रेस डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ भी प्रदर्शन करेगी। इस आंदोलन का खाका तैयार किया जा रहा है।

Hindi News / Bhopal / कमलनाथ ने लिया नगरीय निकाय चुनाव की तैयारियों का फीडबैक

ट्रेंडिंग वीडियो