scriptJEE Mains Exam Result: आमीन और आयुष के 99 परसेंट से ज्यादा अंक | JEE Mains Exam Result: Amen and Ayush scored more than 99 percentile | Patrika News
भोपाल

JEE Mains Exam Result: आमीन और आयुष के 99 परसेंट से ज्यादा अंक

JEE Mains Exam Result में जबलपुर के आयुष दास को 99.70 परसेंटाइल और अमीन शाहजाद ने 99.77 परसेंटाइल मिले

भोपालJul 11, 2022 / 02:28 pm

Hitendra Sharma

jee_mains_exam_result_2022.jpg

जबलपुर. देश की प्रतिष्ठित परीक्षा JEE जो राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित की जाती है, में साल 2022 के ज्वाइंट एंट्रेस एक्जाम (JEE) मेंस जून सत्र के रिजल्ट घोषित हो गए हैं। JEE परीक्षा के परिणाम में मध्य प्रदेश के जबलपुर से अमीन शाहजाद ने 99.77 परसेंटाइल और आयुष दास ने 99.70 परसेंटाइल प्राप्त किए हैं।

देशभर से JEE मेन परीक्षा के लिए 9 लाख से अधिक छात्रों ने रजिस्ट्रेशन किया था। आज 11 जुलाई को JEE मेन्स का रिजल्ट जारी हो गया है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी कि एनटीए ने आंसर-की रिलीज करने के बाद एनटीए ने नतीजों जारी कर दिए है।

यह भी पढ़ें

बिना एग्जाम और इंटरव्यू के रेलवे में 10वी पास के लिए डायरेक्ट नौकरी, जल्दी करें अप्लाई

एनटीए ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर रिलीज कर दिया है। उम्मीदवार अब अपना JEE (संयुक्त प्रवेश परीक्षा) मेन्स 2022 सत्र -1 परिणाम एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकते है।

परिणाम देखने के लिए छात्रों को अपना जेईई मेन आवेदन संख्या, परीक्षा रोल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। एनटीए ने पहले सत्र के लिए जेईई मेन 2022 पंजीकरण पहले ही समाप्त कर दिया है। दूसरे सत्र के लिए 21 जुलाई से 30 जुलाई, 2022 तक परीक्षा का आयोजित होने वाली हैं।

यह भी पढ़ें

स्कूल फीस, किताबों की कीमत और अन्य मदों पर मनमानी नहीं कर सकेंगे स्कूल वाले

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के उम्मीदवारों को जेईई मेन 2022 सत्र -1 उत्तीर्ण करने के लिए न्यूनतम 75% प्राप्त करना आवश्यक है, जबकि एससी / एसटी / पीडब्ल्यूडी श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम योग्यता 65 प्रतिशत है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cdb5a

Hindi News/ Bhopal / JEE Mains Exam Result: आमीन और आयुष के 99 परसेंट से ज्यादा अंक

ट्रेंडिंग वीडियो