scriptRain Alert: आने वाला है पश्चिमी विक्षोभ, IMD ने 7 जिलों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट | IMD weather forecast of heavy rain and thunderstorm issued orange alert in 7 districts | Patrika News
भोपाल

Rain Alert: आने वाला है पश्चिमी विक्षोभ, IMD ने 7 जिलों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट

Monsoon update: भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, शहडोल, इंदौर, उज्जैन संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ वर्षा होने के आसार हैं। हालांकि उत्तरी मध्य प्रदेश के ग्वालियर, निवाड़ी, रीवा, खजुराहो आदि में अभी तपिश बनी रह सकती है।

भोपालJun 06, 2024 / 10:30 am

Astha Awasthi

Mp weather update today live

Mp weather update today live

प्रदेश में प्री-मानसून के बीच कहीं धूप तो कहीं छांव के हालात बने हुए हैं। बादलों की आंख मिचौली में जहां आधे प्रदेश में गर्मी के तेवर नरम और उमस ने बेहाल कर रखा है। निवाड़ी जिले का पृथ्वीपुर 45.7 डिग्री और रीवा में 45.6 डिग्री के साथ लू के हालात बने हुए हैं। ट्रफ लाइन और पश्चिमी विक्षोभ की वजह से आंधी, बारिश का दौर बन रहा है।
बुधवार यानी 5 जून को मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में 45.7 डिग्री सेल्सियस सर्वाधिक तापमान दर्ज हुआ। रीवा में 45.6, ग्वालियर में 44.6, शिवपुरी में 44.02, टीकमगढ़ में 43.5, खजुराहो में 43.02, सतना में 42.6, राजगढ़ में 41.4, मंडल में 41.02, जबलपुर में 40.5, उज्जैन में 40.02 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ।

7 जिलों में अलर्ट जारी

मौसम विज्ञानी ने बताया कि इस समय प्रदेश के कुछ हिस्सों में प्री-मानसून गतिविधियां चल रही है। अरब सागर से बड़ी मात्रा में नमी और पश्चिमी विक्षोभ होने से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों पर गरज चमक के साथ बारिश हो रही है। दक्षिण पश्चिम मानसून आने वाले 3-4 दिनों में दक्षिणी छत्तीसगढ़ से होकर 15 जून के पहले प्रदेश में दस्तक देगा।
अभी लगातार 2 दिन तेज बारिश के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञानियों के मुताबिक भोपाल, नर्मदापुरम, जबलपुर, शहडोल, इंदौर, उज्जैन संभाग के जिलों में गरज-चमक के साथ वर्षा हो सकती है।

Hindi News/ Bhopal / Rain Alert: आने वाला है पश्चिमी विक्षोभ, IMD ने 7 जिलों में जारी किया ऑरेंज अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो