scriptएक बार फिर से वेस्टर्न डिस्टरबेंस बिगाड़ेगा 21 जिलों का खेल, आंधी-पानी सहित गिरेंगे ओले | imd predicted heavy rainfall in 21 districts,due to western disturbance | Patrika News
भोपाल

एक बार फिर से वेस्टर्न डिस्टरबेंस बिगाड़ेगा 21 जिलों का खेल, आंधी-पानी सहित गिरेंगे ओले

Weather Update : बारिश और ओलावृष्टि के कारण मौसम ने फिर करवट बदली है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण अगले कुछ दिन तक बारिश होने की संभावना है।

भोपालFeb 27, 2024 / 08:46 pm

Himanshu Singh

weather_update.jpg
मध्यप्रदेश में एक बार फिर से वेस्टर्न डिस्टरबेंस खेल बिगाड़ने जा रहा है। अचानक बदले मौसम से कई जिलों भारी बारिश और कई जगह ओलावृष्टि भी हुई है। एमपी में बीते दिनों से ही तेज हवाएं चल रही रही थी। लेकिन मंगलवार को हुई तेज बारिश के साथ-साथ आंधी भी चली। वहीं अगले तीन दिन फिर आंधी-पानी और ओलावृष्टि होने की संभावनाएं हैं।

 


एमपी में अगले दिनों तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा। मौसम विभाग ने आने वाले तीन दिनों में तेज हवा,बारिश और ओले गिरने की संभावना है। अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से दक्षिणी हवाओं के साथ नमी भी आ रही है। जिसके कारण मौसम में बदलाव दिख रहा है। वहीं 29 फरवरी से 1 मार्च के बीच वेस्टर्न डिस्टरबेंस के एक्टिव होने का अनुमान है जिसके कारण फिर बारिश हो सकती है।इंदौर, ग्वालियर,नर्मदापुरम,शहडोल,रीवा,उज्जैन और भोपाल संभाग के लगभग 21 जिलों बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना है।

भोपाल में गिरे पेड़

भोपाल में करीब 3:30 बजे से ही तेज हवाएं चलने लगी, उसके बाद देखते ही देखते तेज आंधी तूफान भी शुरू हो गया। इसके चलते शहर भर में पेड़, पोस्टर, होर्डिंग नीचे गिरे। नई पीएचक्यू बिल्डिंग के सामने तेज आंधी के कारण पेड़ गिर गया। जिससे दोनो तरफ का यातायत बाधित हुआ। वहीं बीजेपी ऑफिस के सामने लगा गेट भी तेज हवाओं के कारण गिर गया। पूरे शहर भर का यही हाल है।

Hindi News / Bhopal / एक बार फिर से वेस्टर्न डिस्टरबेंस बिगाड़ेगा 21 जिलों का खेल, आंधी-पानी सहित गिरेंगे ओले

ट्रेंडिंग वीडियो