scriptअगर आपकी हथेली पर बनता है आधा चांद तो समझ लें बेहद खास हैं आप, इस उम्र में मिलेगी बड़ी सफलता | hast rekha gyan in hindi with picture for male and female | Patrika News
भोपाल

अगर आपकी हथेली पर बनता है आधा चांद तो समझ लें बेहद खास हैं आप, इस उम्र में मिलेगी बड़ी सफलता

अगर आपकी हथेली पर बनता है आधा चांद तो समझ लें बेहद खास हैं आप, इस उम्र में मिलेगी बड़ी सफलता

भोपालOct 10, 2018 / 02:04 pm

Astha Awasthi

hast rekha gyan

hast rekha gyan

भोपाल। कहा जाता है कि जो इंसान इस धरती पर आया है वह अपनी किस्मत को लेकर आया है। मनुष्य की किस्मत उसके हाथों में होती है। शहर के ज्योतिषाचार्य पंडित जगदीश शर्मा बताते है कि किसी भी इंसान का भविष्य उसकी हाथ की रेखाएं बताती हैं। मनुष्य के भूत, भविष्य और वर्तमान समय से संबंधित सारी जानकारियां ज्योतिष के अनुसार उनकी हथेलियों पर बनी बहुत सारी हस्तरेखाओं में छुपी होती है। पंडित जी बताते है कि हाथों में जितनी रेखाएं होती है वह कुछ न कुछ संदेश जरूर देती हैं। ऐसा भी माना जाता है कि ये रेखाएं भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में भी कई बातें बताती हैं। पंडित जी बताते है कि हथेली में बना अर्ध चंद्रमा भी आपके जीवन के कई राज को खोलता है। जानिए हथेली पर बना चंद्रमा क्या कहता है….

hast rekha gyan

हथेली पर बना अर्ध चंद्रमा

जैसा कि आप नीचे दिए गए फोटो में देख सकते है कि सबसे छोटी उंगली से प्रारंभ होने वाली यह रेखा किसी भी व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत कुछ बयान करती है। इस बात को जानने के लिए आपको अपने दोनों हाथों को जोड़ना होगा। हाथों को जोड़ने के बाद आपको इस बात का पता चलेगा कि आपके हाथ में अर्ध चंद्रमा बन रहा है या नहीं। ये अर्ध चंद्रमा हर किसी व्यक्ति के हाथ में नहीं बनता है। बहुत ही कम लोगों के हाथ में ये चंद्रमा बनता है। बहुत से लोगों की हाथों की रेखाएं आपस में मिलती ही नहीं है लेकिन इन सभी रेखाओं कि अपने ही मतलब होते हैं।

hast rekha gyan

क्यों खास होते है ये लोग

माना जाता है कि जिन लोगों के हाथ में अर्ध चंद्रमा बनता है ऐसे लोग काफी ज्यादा अट्रैक्‍टिव स्‍वभाव के होते हैं। ऐसे लोग प्‍यार पाने के बहुत इच्‍छुक होते है लेकिन कभी भी ऐसा शो नहीं करते कि उनको प्‍यार चाहिए। ये काफी तेज दिमाग के होते हैं। कोई भी मुश्‍किल इनके लिए बड़ी नहीं होती है। यही नहीं ऐसे व्‍यक्‍ति किसी भी काम का नेतृत्‍व करने में नहीं डरते हैं। इन लोगों का वैवाहिक जीवन भी बहुत अच्छा होता है। ऐसे लोगों के विदेश में बसने के आसार भी होते है।

Hindi News/ Bhopal / अगर आपकी हथेली पर बनता है आधा चांद तो समझ लें बेहद खास हैं आप, इस उम्र में मिलेगी बड़ी सफलता

ट्रेंडिंग वीडियो