scriptDhirendra Shastri Birthday: क्या आपको पता है पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की सही उम्र ? जानिए 5 खास बातें | Happy Birthday Pandit Dhirendra Shastri, Bageshwar Dham age | Patrika News
भोपाल

Dhirendra Shastri Birthday: क्या आपको पता है पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की सही उम्र ? जानिए 5 खास बातें

Happy Birthday Pandit Dhirendra Shastri: पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आज 28 साल के पूरे हो चुके हैं। इनके जन्मदिन पर जानिए 5 खास बातें……

भोपालJul 04, 2024 / 11:57 am

Ashtha Awasthi

Bageshwar Dham

Bageshwar Dham

Happy Birthday Pandit Dhirendra Shastri: बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का आज जन्मदिन है। छतरपुर के गढ़ा में स्थित बागेश्वर तीर्थ क्षेत्र में धूमधाम से उनका जन्मदिन मनाने की तैयारी बीते कई दिनों से चल रही है। लाखों श्रद्धालुयों का जमावड़ा लगना शुरू हो चुका है।
Happy Birthday Pandit Dhirendra Shastri
हालांकि एक दिन पहले यूपी के हाथरस में हुए हादसे से सबक लेते हुए भक्तों से अपील की थी कि बागेश्वर धान न आएं, घर पर ही हनुमान चालीसा का पाठ करते जन्मदिन मनाएं। खैर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के चाहने वालों की लिस्ट बहुत लंबी है यही कारण है कि लाखों श्रद्धालु बागेश्वर धाम पहुंच रहे हैं।
आपको जानकारी के लिए बता दें कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्म 4 जुलाई 1996 को मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के छतरपुर जिले में गढ़ा गांव में हुआ। आज वे 28 साल के पूरे हो चुके हैं। इनके जन्मदिन पर जानिए 5 खास बातें……
-बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री को हनुमान जी के साक्षात दर्शन हुए हैं। अपने चमत्कार के कारण महाराज धीरेंद्र शास्त्र दुनियाभर में जाने जाते हैं।

-बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का जन्म एक ब्राह्मण परिवार में हुआ, इसलिए पूजा-पाठ और कथा वाचन का एक माहौल घर पर मिलता रहा। पिता का नाम राम कृपाल गर्ग और मां सरोज गर्ग है। उनकी एक बहन और एक छोटा भाई भी है।
-धीरेंद्र शास्त्री मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में पड़ने वाले प्रसिद्ध व प्राचीन धार्मिक स्थल बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर और पुजारी भी हैं। उनके दादाजी पंडित भगवान दास गर्ग ने चित्रकूट के निर्मोही अखाड़े से दीक्षा प्राप्त की थी। उन्होंने बागेश्वर धाम का जीर्णोद्धार कराया था।
-धीरेंद्र शास्त्री अपने भक्तों की समस्याओं का समाधान पर्ची द्वारा करते हैं। ऐसा माना जाता है कि जो भक्त बागेश्वर धाम में अर्जी लगाता है, उसकी सभी समस्याओं को उपाय धीरेंद्र शास्त्री एक कागज में लिखकर बताते हैं।
-बीते दिनों पहले जया किशोरी के साथ उनकी शादी की अफवाहें उड़ी थी लेकिन जया किशोंरी ने इन्हें खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा था कि वे धीरेंद्र शास्त्री के बारे में टीवी पर ही सुनती आई हैं, उनकी कभी मुलाकात नहीं हुई है, वहीं दूसरी और धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा था कि वह जया किशोरी को छोटी बहन की तरह मानते हैं। इस प्रकार, इनके बीच कोई व्यक्तिगत संबंध नहीं है, बल्कि यह सिर्फ एक सामान्य मिथक है जिसे सोशल मीडिया पर फैलाया गया है।

Hindi News/ Bhopal / Dhirendra Shastri Birthday: क्या आपको पता है पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की सही उम्र ? जानिए 5 खास बातें

ट्रेंडिंग वीडियो