scriptमध्यप्रदेश में मालगाड़ी पटरी से उतरी, चेन्नई -दिल्ली रूट की ट्रेनें प्रभावित | goods train derailment in bhopal | Patrika News
भोपाल

मध्यप्रदेश में मालगाड़ी पटरी से उतरी, चेन्नई -दिल्ली रूट की ट्रेनें प्रभावित

goods train derail in bhopal- भोपाल से गुजरने वाली कई ट्रेनें प्रभावित, रेलवे का दावा आधे घंटे में शुरू हो गया था ट्रैक…।

भोपालFeb 14, 2022 / 04:52 pm

Manish Gite

train1.png

भोपाल। चेन्नई-दिल्ली रूट पर सोमवार को दोपहर में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इस दौरान भोपाल से गुजरने वाली कई राज्यों की ट्रेनें प्रभावित हुई है। कई ट्रेनें लेट हुई है। कछ ट्रेनों को दूसरी लाइन से निकालना पड़ा।

भोपाल रेलवे स्टेशन के पास सोमवार को दोपहर में एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। इस हादसे में जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। हादसे के बाद भोपाल से गुजरने वाली कई ट्रेनें लेट हो गई। रेलवे ने इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।

 

 

यह भी पढ़ेंः

हादसाः ट्रेन के पांच डिब्बे पटरी से उतरे, कई राज्यों का यातायात प्रभावित

कैसे हुआ हादसा

भोपाल रेलवे स्टेशन के पास दोपहर डेढ़ बजे एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई। हालांकि मालगाड़ी के डिब्बे खाली थी। इस कारण बड़ा हादसा टल गया। यह घटना भोपाल रेलवे स्टेशन से रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के बीच भारत टाकीज ब्रिज के पास हुई। हादसे के कारण करीब आधे घंटे तक रेल यातायात प्रभावित रहा। भोपाल से गुजरने वाली कई ट्रेनों को रोक दिया गया। करीब आधे घंटे बाद रेलवे ट्रैक दोबारा शुरू किया जा सका।

भोपाल रेल मंडल के एक अधिकारी ने बताया कि मालगाड़ी जिस वैगन के पहिए पटरी से उतरे वह इंजन से काफी दूर थी।जिस वैगन के पहिए पटरी से उतरे उसे रेलवे की क्रेशन की मदद से ट्रैक से हटा दिया गया और ट्रैक का तुरंत परीक्षण करने के बाद उसे चालू कर दिया गया।

 

घटना की जांच होगी

रेलवे के अधिकारियों ने मौके का मुआयना कर जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच के बाद ही घटना के कारणों का पता चल पाएगा। हालांकि रेलवे का कहना है कि ट्रैक को कम समय में खाली करा दिया था, इसलिए इस रेलमार्ग पर मेल और एक्सप्रेस ट्रेनें प्रभावित नहीं हुई।

Hindi News/ Bhopal / मध्यप्रदेश में मालगाड़ी पटरी से उतरी, चेन्नई -दिल्ली रूट की ट्रेनें प्रभावित

ट्रेंडिंग वीडियो