scriptसड़क के बीच सौन्दर्यीकरण के लिए लगे फव्वारे शोपीस बनकर रह गए | Fountains installed for beautification in the middle of the | Patrika News
भोपाल

सड़क के बीच सौन्दर्यीकरण के लिए लगे फव्वारे शोपीस बनकर रह गए

प्रभात चौराहे से रेलवे स्टेशन तक अस्सी फीट रोड का सीपीए के जरिए विकास किया गया। यह खूबसूरत दिखे इसके लिए लिए सड़क के बीच हरियाली की गई तो दूसरी तरफ कई फव्वारे लगाए गए थे।
 

भोपालAug 23, 2021 / 11:36 pm

शकील खान

सड़क के बीच सौन्दर्यीकरण के लिए लगे फव्वारे शोपीस बनकर रह गए

सड़क के बीच सौन्दर्यीकरण के लिए लगे फव्वारे शोपीस बनकर रह गए

भोपाल. शहर में सौन्दर्यीकरण के लिए कहने को कई जगह काम कराए गए। कई एजेंसियों की इनमें भागीदारी रही लेकिन जो पैसा खर्च हुआ वह व्यर्थ जा रहा है। जो काम कराए गए वह शोपीस बनकर रह गए। रेलवे स्टेशन तक सीपीए के अस्सी फीट रोड पर यह हाल देखने को मिल रहे हैं। प्रभात चौराहे से रेलवे स्टेशन तक अस्सी फीट रोड का सीपीए के जरिए विकास किया गया। यह खूबसूरत दिखे इसके लिए लिए सड़क के बीच हरियाली की गई तो दूसरी तरफ कई फव्वारे लगाए गए थे। जानकारों के मुताबिक इस पूरे प्रोजेक्ट पर करीब तीन करोड़ रुपए खर्च हुए थे। यहां निर्माण कार्य करा तो दिया गया लेकिन बाद में इसकी देखरेख के लिए कोई इंतजाम नहीं हुए। हालात ये हैं कि अब यहां पर लगा आधे से ज्यादा सामान खराब हो गया।
अशोका गार्डन थाने के सामने, नर्मदा पार्क के पास और प्रभात चौराहे पर यहां फव्वारे लगाए गए थे। जो शुरू नहीं कराए गए।
पौधे हो गए बर्बाद
यहां लगे कई पौधे भी बर्बाद हो चुके हैं। अस्सी फीट रोड के निर्माण के बाद सेंट्रल वर्ज पर इनको लगाया तो गया,लेकिन सुरक्षा इंतजाम नहीं होने से हजारों पौधे बर्बाद हो गए। अब जाकर नर्मदा पार्क के पास फेंसिंग की गई है। आवारा मवेशियों के चलते यहां सबसे ज्यादा नुकसान हुआ।
इनका कहना

– शहर में नगर निगम, पीडब्ल्यूडी और सीपीए की सड़के हैं। यहां सौन्दर्यीकरण और दूसरे कामों की जिम्मेदारी संबंधित विभागों की है। सभी अपने स्तर पर काम करा रहे हैं।
प्रेमशंकर शुक्ला, प्रवक्ता नगर निगम
– जहां भी सीपीए के जरिए काम किए गए हैं उनका रखरखाव करने के अमला तैनात है। सभी जगह काम कराया जा रहा है। जल्द सुधार किया जाएगा।
जवाहर सिंह, अधीक्षक यंत्री सीपीए

Hindi News / Bhopal / सड़क के बीच सौन्दर्यीकरण के लिए लगे फव्वारे शोपीस बनकर रह गए

ट्रेंडिंग वीडियो