scriptछात्राओं के बाद अब नूतन कॉलेज में शिक्षिकाओं के लिए भी लागू होगा ड्रेस कोड | Dress code will also apply to teachers in the nutan college | Patrika News
भोपाल

छात्राओं के बाद अब नूतन कॉलेज में शिक्षिकाओं के लिए भी लागू होगा ड्रेस कोड

ड्रेस कोड के नाम पर शुरू हो गया विरोध, महिला शिक्षिकाओं ने जताई आपत्ति

भोपालOct 20, 2018 / 01:35 am

Bhalendra Malhotra

Dress code

nutan collage

भोपाल. सरोजनी नायडू शासकीय कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय (नूतन कॉलेज) में अब शिक्षिकाएं भी ड्रेस कोड में नजर आएंगी। प्रबंधन छात्राओं के बाद अब शिक्षिकाओं के लिए भी डे्रस कोड लागू करने पर विचार कर रहा है। कॉलेज सूत्रों के अनुसार महिला शिक्षिकों के लिए ड्रेस कोड के रूप में पहली प्राथमिकता के रूप में साड़ी को चयनित किया गया है। हालांकि डे्रस कोड के नाम पर कॉलेज में अधिकतर शिक्षिकाओं ने विरोध शुरू कर दिया है।
बता दें सरोजनी नायडू सहित राजधानी के पांच शासकीय महाविद्यालयों में छात्र-छात्राओं के लिए ड्रेस कोड लागू है। सरोजनी नायडू में ड्रेस कोड 2017 में लागू किया गया था। इसको लेकर छात्राओं ने काफी विरोध किया था, लेकिन अंतत: प्रबंधन ने इसे लागू कर दिया। छात्राओं के लिए डे्रस कोड लागू करने के बाद प्रबंधन अब शिक्षिकाओं के लिए भी ड्रेस कोड लागू कर रहा है। सूत्रों की माने तो शिक्षिकाओं को भी महाविद्यालय की पहचान से जोडऩे के लिए ऐसा किया जा रहा है। साथ ही प्रबंधन का यह भी मानना है कि ड्रेस कोड होने से एक दूसरे को देखकर हीन भावना भी नहीं होगी।
प्राचार्य ने एमएलबी में भी लागू किया था डे्रस कोड
बता दें सरोजनी नायडू कन्या महाविद्यालय की वर्तमान प्राचार्य डॉ. मंजुला शर्मा ने एमएलबी में प्राचार्य रहते हुए यहां पर भी डे्रस कोड लागू किया था। हालांकि यहां पर साड़ी की जगह ओवरकोट को ड्रेस के रूप में चयनित किया गया था।
सरोजनी नायडू महाविद्यालय की प्राचार्य मंजुला शर्मा ने कहा कि कॉलेज में शिक्षिकाओं के लिए डे्रस कोड लागू किए जाने पर विचार किया जा रहा है। मुझसे पहले भी यहां पर जब डॉ. शोभना वाजपेयी मारू प्राचार्य थी तो समय भी ड्रेस कोड लागू किए जाने पर चर्चा हुई थी, लेकिन डे्रस कोड के रूप में क्या होगा यह सभी शिक्षिकाओं से चर्चा करने के बाद ही तय किया जाएगा।

Hindi News/ Bhopal / छात्राओं के बाद अब नूतन कॉलेज में शिक्षिकाओं के लिए भी लागू होगा ड्रेस कोड

ट्रेंडिंग वीडियो