scriptराहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के बाद हो मेरी मौत, इस फर्जी ट्वीट के बाद मचा हड़कंप | Digvijaya Singh complains of fake Twitter account | Patrika News
भोपाल

राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के बाद हो मेरी मौत, इस फर्जी ट्वीट के बाद मचा हड़कंप

यह फर्जी ट्वीटर अकाउंट दिग्विजय सिंह के नाम पर क्रिएट किया गया है, वहीं दिग्विजय सिंह ने इस ट्वीट का स्क्रीन शॉट भी साइबर सेल को शिकायती पत्र के साथ सौंपा है।

भोपालJun 11, 2020 / 11:50 am

Manish Gite

01.png

,,

 

भोपाल। कांग्रेस के दिग्गज नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के एक ट्वीट से हड़कंप मचा हुआ है। जांच में पता चला है कि उनके नाम से कोई फर्जी ट्वीटर अकाउंट चला रहा है। इसकी शिकायत साइबर सेल में की गई है। दिग्विजय सिंह ने अपने शिकायती पत्र में लिखा है कि उनके नाम से फर्जी ट्वीटर अकाउंट (Fake Twitter ID) बनाया गया, शिकायत में दिग्विजय सिंह ने फर्जी अकाउंट चलाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

02.png

 

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के नाम से फर्जी ट्वीटर अकाउंट चलाने का मामला सामने आया है। मंगलवार को उनके नाम से मिलते जुलते ट्वीटर अकाउंट से एक पोस्ट डाली गई, जिसमें पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। उस ट्वीट में लिखा है कि मैं चाहता हूं कि मेरी मृत्यु राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ही हो, इस ट्वीट के सामने आने के बाद से काफी हंगामा मचा हुआ है।

03.png

 

जांच में फर्जी निकला ट्वीट
मंगलवार को इसकी शिकायत साइबर सेल में करने के बाद जब जांच शुरू हुई तो यह ट्वीटर अकाउंट फर्जी पाया गया है। यह फर्जी ट्वीटर अकाउंट दिग्विजय सिंह के नाम पर क्रिएट किए गया है, वहीं दिग्विजय सिंह ने इस ट्वीट का स्क्रीन शॉट भी साइबर सेल को शिकायती पत्र के साथ सौंपा है। सिंह ने यह फर्जी अकाउंट तुरंत बंद कराने और अकाउंट चलाने वाले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

वैरीफाइड नहीं है यह अकाउंट
फर्जी ट्वीटर अकाउंट @DigvijayaSingh_ नाम से बनाया गया है। इस अकाउंट और दिग्विजय सिंह के असली ट्विटर अकाउंट में बहुत अंतर है। असली अकाउंट @digvijaya_28 में लिखा है कि उन्होंने सितंबर 2011 को ट्विटर ज्वाइन किया था, जबकि फर्जी मई 2020 का है यानी लॉकडाउन के दौरान का. साथ ही असली वाले में दिग्विजय सिंह 98 यूजर्स को फॉलो करते हैं वहीं फर्जी में उन्हें 764 यूजर्स को फॉलो करते दर्शाया गया है. इसके अलावा दोनों अकाउंट में और भी फर्क है.।

Hindi News/ Bhopal / राहुल गांधी के प्रधानमंत्री बनने के बाद हो मेरी मौत, इस फर्जी ट्वीट के बाद मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो