scriptविदेश में तेल बिकवाने के नाम पर 20 लाख की धोखाधड़ी | crime in city | Patrika News
भोपाल

विदेश में तेल बिकवाने के नाम पर 20 लाख की धोखाधड़ी

अरेरा कॉलोनी निवासी व्यापारी के साथ ऑनलाइन जान पहचान के बाद ठगी

भोपालAug 23, 2021 / 12:39 am

Sumeet Pandey

विदेश में तेल बिकवाने के नाम पर 20 लाख की धोखाधड़ी

विदेश में तेल बिकवाने के नाम पर 20 लाख की धोखाधड़ी

भोपाल. घोड़े की मालिश और इबोला वायरस के उपचार में काम आने वाले सांजा ऑयल बिक्री से करोड़ रुपए मुनाफे का झांसा देकर अरेरा कॉलोनी निवासी व्यापारी जयभगवान सागवान से 20 लाख रुपए की ठगी की गई। मुख्य आरोपी कशमीरा, रूही , राजू, सोनी, मेनशाह एवं पुनीत ओसाई ने ये फ्रॉड किया है। आरोपियों ने व्यापारी से ऑन लाइन सोशल मीडिया के माध्यम से जान पहचान की थी। मुंबई में एक मीटिंग भी की गई थी जिसमें भारत में बना कच्चा ऑयल साउथ अफ्रीका में बिकवाने की डील हुई थी। दो लाख रुपए प्रति लीटर के हिसाब से व्यापारी को 10 लीटर ऑयल खरीदकर बेचने का झांसा दिया गया और रकम बैंक खाते में आते ही आरोपी लापता हो गए।
घोड़ों के फूड सप्लीमेंट, इबोला वायरस की वैक्सीन पर की चर्चा
हबीबगंज थाना के एसआई मनोज यादव ने बताया कि अरेरा कॉलोनी निवासी जयभगवान सांगवान की गोविंदपुरा औद्योगिक क्षेत्र में इलेक्ट्रो ऑटो इंडस्ट्रीज नाम से फैक्ट्री है। उन्होंने पुलिस को बताया कि 24 जुलाई 2021 की शाम करीब साढ़े सात बजे उनके वॉट्सऐप पर एक मैसेज आया। मैसेज भेजने वाले ने खुद का नाम टोनी, मेनशाह, घाना का रहने वाला बताया। टोनी ने उन्हें घोड़ों का फूड सप्लीमेंट, इबोला वायरस की वैक्सीन की खरीदी-बिक्री को लेकर व्यवसायिक चर्चा की। यह बात जयभगवान ने अपने बेटे साहिल को बताई। साहिल ने टोनी से संपर्क किया। टोनी ने बताया कि हिंदुस्तान एग्रो के नाम से कोयंबटूर में एक कंपनी है, जो यह ऑयल बनाती है।
दस लाख में भेजा 5 लीटर खाने का तेल
साहिल ने टोनी की बताई कंपनी की मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. कश्मीरा से फोन पर बातकर 5 लीटर ऑयल करीब 10 लाख रुपए में खरीद लिया। 6 अगस्त को उन्होंने 10 लाख रुपए आनलाइन दिए। कुरियर से उनके पास जो 5 लीटर ऑयल पहुंचा, जांच में वह खाने का तेल निकला। टोनी ने फोन कर बताया कि घाना की कंपनी के कर्मचारी सैंपल चेक करेंगे। सैंपल के लिए दो गैलन ऑयल की जरूरत होगी। 10 लाख रुपए का ऑयल और खरीदने के बाद व्यापारी से बाकी आरोपियों ने खुद को घाना का खरीदार बताकर मुलाकात की। डील होने के बाद में सब लापता हो गए।

Hindi News/ Bhopal / विदेश में तेल बिकवाने के नाम पर 20 लाख की धोखाधड़ी

ट्रेंडिंग वीडियो